जानिए भाजपा क्यों करने जा रही है चुनाव आयोग में शिकायत, देखिए खबर

Punjab CM

जानिए भाजपा क्यों करने जा रही है चुनाव आयोग में शिकायत, देखिए खबर

Why BJP is going to complain to the Election Commission.

Why BJP is going to complain to the Election Commission.

चुनावो के बाद अब EVM की सुरक्षा पर गरमाई राजनीति

कांग्रेस के स्ट्रांग रूम के बाहर तंम्बू गाड़ने को लेकर चुनाव आयोग में भाजपा करेगी शिकायत
हिमाचल प्रदेश में चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब स्ट्रांग रूम में रखी EVM को लेकर सियासत गर्मा गयी है। भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच EVM की सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग तो छिड़ी ही हुई थी लेकिन अब ये लड़ाई चुनाव आयोग जाती हुई दिख रही है।

कांग्रेस द्वारा EVM स्ट्रांग के बाहर तंम्बू गाढ़ने को लेकर भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करने जा रही है ।भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के दायरे के अंदर ही तंम्बू गाढ़ रखे हैं जो चुनाव आयोग के नियमो की सीधी-सीधी अवहेलना है,जिसके खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। भाजपा नेता गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस को हार का डर सता रहा है जिसके चलते अब वो हमेशा की तरह EVM पर सवाल उठाने लगी है।

गौरतलब है की रामपुर के दत्त नगर में EVM को निजी गाड़ी में ले जाने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने EVM की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किन्नौर, घुमारवीं,धर्मपुर,नाचन,ऊना व गगरेट स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर तंम्बू गाढ़ दिए हैं जिसमे कांग्रेस कार्यकर्ता  हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। इसके चलते भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के अंदर ही तंम्बू गाढ़ रखे है और वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग  करने जा रही है।