Home » पंजाब » पंजाब में हथियार और ड्रग तस्करी के नेटवर्क का भांडा फोड़, दो गिरफ्तार

पंजाब में हथियार और ड्रग तस्करी के नेटवर्क का भांडा फोड़, दो गिरफ्तार

चंडीगढ़, 5 अक्टूबर: पंजाब में हथियार तस्करी के नेटवर्क पर पंजाब पुलिस द्वारा एक और कार्रवाई के दौरान सीमा पार से संचालित हो रहे अंतरराष्ट्रीय ड्रग गैंग के रविवार दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है |

गौरतलब है की गिरफ्तार किये गए स्मगलर हाल ही में हथियार तस्करी के रैकेट को चलते हुए पकड़े गए है | आरोपियों के पास से इटली की मार्किंग, हेरोइन, ड्रग के जखीरे, दो मोबाइल फोन, 2 वाई-फाई डोंगल और एक केटीएम रेसिंग बाइक में बनाया गया 7.65 एमएम पिस्टल बरामद हुआ।

डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने खुलासा किया कि दोनों आरोपियों को 4 अक्टूबर को जालंधर के करतारपुर के पास से गिरफ्तार किया गया था, जब वे एक हेरोइन डिलीवरी मिशन पर थे। गिरफ्तार किए गए दो लोगों में ग्राम धीरपुर, जालंधर जिले के सिमरनजीत सिंह सिमरन (26 वर्ष) और कपूरथला जिले के गांव सुरखपुर के बलराम सिंह (26) शामिल हैं। केटीएम बाइक पर ड्रग तस्कर / डीलर सवार थे जो एक निजी विश्वविद्यालय की पार्किंग से चुराए गए थे। उनके खिलाफ पीएस करतारपुर में एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिमरनजीत करीब 10 महीने पहले गांव धीरपुर के ग्राम हमिरा (कपूरथला) के रेत बजरी व्यवसायियों की हत्या के मामले में एक फरार अपराधी था।

जानकारी साझा करते हुए, एआईजी सीआई जालंधर हरकमलप्रीत सिंह खाख ने बताया कि पंजाब पुलिस ने पहले धीरपुर के एक अमनप्रीत सिंह को गांव हमीरा के रेत बजरी व्यवसायियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। और यह पाया गया कि अमनप्रीत और उसके भाई अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रग्स की तस्करी के लिए पाकिस्तान के एक शाह मूसा के संपर्क में थे।

जांच के दौरान, यह पता चला कि अमनप्रीत बीएसएफ के सिपाही सुमित के माध्यम से शाह मूसा के संपर्क में आया था, जो एक हत्या के मामले में गुरदासपुर जेल में बंद था। गुरदासपुर जेल में सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की साजिश रची गई थी। हत्या के मामले में जमानत मिलने के बाद, सुमित जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक गार्ड टॉवर पर तैनात था, जहां से वह सीमा पार से तस्करों के साथ लगातार संपर्क में रहता था, जो आगे पाकिस्तान में शाह मूसा के संपर्क में थे।

Check Also

जिला नोडल आफिसर सुमित सिंह ने सेहत विभाग ने कोविड मरीजों के दाखिले के लिए जारी किए अस्पतालों का नंबर

पटियाला : सोमवार को सेवक कालोनी में छह केस आने के कारण संता दी कुटिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel