चंदौली में दर्दनाक हादसा: घर में बना सेप्टिंक टैंक बना चार लोगों की मौत का काल, जहरीली गैस से गई जान

Tragic accident in Chandauli

Tragic accident in Chandauli

Tragic accident in Chandauli: उत्तर प्रदेश के चंदौली से सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां सेप्टिक टैंक साफ करने गए तीन सफाईकर्मियों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई.साथ ही इन्हें बचाने गए एक युवक की भी मौत हो गई. घटना के बाद चीख पुकार मचने के बाद स्थानीय लोगों ने चारों को टैंक से बाहर निकाला और पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यू महाल इलाके की है. जानकारी के मुताबिक, 8 मई बधवार की रात करीब 11 बजे विनोद रावत, कुंदन और लोहा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के लाठ नंबर दो के रहने वाले भरतलाल जायसवाल के घर के बाहर सेप्टिक सफाई का काम कर रहे थे. ये तीनों मजदूर मुगलसराय के काली महल इलाके के रहने वाले थे.

ऐसे आए चारों जहरीली गैस की चपेट में

स्थानीय लोगों के मुताबिक, यह टैंक करीब 12 फुट गहरा था. तीनों सफाईकर्मी आधा टैंक साफ कर चुके थे. इस दौरान तीनों एक-एक करके टैंक की जहरीली गैस की चपेट में आ गए और बेहोश हो गए. सफाईकर्मियों को टैंक में गिरता देख मकान मालिक का बेटा अंकुर जायसवाल उन्हें बचाने के लिए पहुंच गया, जो कि उन्हें बचाने के लिए सेप्टिक टैंक के अंदर चला गया. इस दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से वह भी बेहोश हो गया. यह मंजर देख वहां स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. साथ ही मौके पर मौजूद लोगों में चीख पुकार मच गई.

पुलिस जुटी जांच में

लोगों ने जैसे-तैसे मशक्कत कर चारों को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला. इसके बाद लोगों ने पुलिस को कॉल कर मामले की जानकारी दी. वहीं, घायलों को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद वहां चीख पुकार मच गई. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल चारों की मौत के बाद से इलाके में कोहराम मचा हुआ है. मृतकों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.