भीषण गर्मी के बीच नहर में नहाने कूदे एक ही परिवार के चार बच्चे, सभी की डूबने से मौत, बहराइच में दर्दनाक हादसा

Children Died In Bahraich

Children Died In Bahraich

Children Died In Bahraich: यूपी के बहराइच के नानपारा में नहर में नहाने गए 6 बच्चों के डूबने से इलाके में कोहराम मच गया है. हालांकि पुलिस और ग्रामीणों की मदद से दो बच्चों को सकुशल बचा लिया गया जबकि तीन लड़कियों और एक लड़के सहित चार लोगों की नहर में डूबकर मौत हो गयी. शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. गर्मी से निजात पाने के लिए बच्चे नदी में नहाने गए थे.

इन दिनों देश भीषण गर्मी की मार झेल रहा है. ऐसे में लोग पहाड़ों पर और ठंडी जगहों पर जा रहे हैं ताकी उनको इस चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके. लेकिन गांव में बच्चे बाहर नहीं जा पाते इसलिए गांव की तरफ बहने वाली नदियों-तालाबों में अक्सर आपको बच्चों के ठहाकों की आवाज सुनने को मिल जाती हैं. लेकिन इसी बीच बहराइच में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां नहर में डूबने से छह बच्चों की मौत हो गई.

गर्मी से निजात पाने गए थे बच्चे

सूचना पाने के बाद मौके पर पहुंची नानपारा पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक बच्चे और तीन बच्चियों के शव को बाहर निकाल लिया और विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना नानपारा इलाके के गिरधरपुर की बताई जा रही है. एक दर्जन से ज्यादा बच्चे उमस भरी गर्मी से निजात पाने के लिए नहर में नहाने गए थे. जहां बड़ा हादसा होने के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है.

नहर के पास मिले कपड़े और चप्पल

कोतवाली नानपारा गिरधरपुर गांव के सामने स्थित नहर में गांव के रहने वाले आंचल, चोइनी, राहुल और माही नहाने के लिए गए थे. नहाने के दौरान एक मासूम गहरे पानी में चला गया उसको बचाने के चक्कर में बाकी के तीन मासूम भी गहरे पानी में डूब गए. कुछ देर बाद परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की तो नहर के पास कपड़े और चप्पल मिले. जिस पर सभी ने नहर में खोजबीन शुरू की. स्थानीय गोतखोरों की मदद से बच्चों की तलाश शुरू की गई तो नहर से आंचल, चोईनी, राहुल, माही का शव बरामद हुआ.