अखिलेश के मंच से पुलिस वालों को दी धमकी, सपा कैंडिडेट रुचि वीरा पर एक्शन, वायरल हुआ था वीडियो

Lok Sabha Chunav 2024

Lok Sabha Chunav 2024

Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के लिए मंच से पुलिस धमकी देने के मामले में सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसके साथ-साथ चार और लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. रुचि वीरा पर 14 अप्रैल की दोपहर में गवर्नमेंट कॉलेज मैदान में अखिलेश यादव की होने वाली जनसभा के दौरान पुलिस अधिकारियों को धमकाने और बीजेपी का एजेंट बताने का आरोप लगा है.

सपा प्रत्याशी और अन्य के खिलाफ मुगलपुरा थाना पुलिस ने वीडियो के आधार धारा 188,186,189,147,506, और 353 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. रुचि वीरा समेत पांच लोगों पर पुलिस व्यवस्था और बेरिकेटिंग तोड़ना, सरकारी काम मे बाधा, पुलिस को लेकर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है. रुचि वीरा के अलावा जिन चार अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उनमें शाने अली सानू, बाबर खान, मोहम्मद गनी, जयवीर यादव का नाम शामिल है.

14 अप्रैल को मंच से पुलिस वालों को धमकाया था

दरअसल, 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की मुरादाबाद में रैली होनी थी. तेज बारिश होने की वजह से अखिलेश यादव कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए जबकि भीड़ इकट्ठा हो गई थी. बारिश की वजह से भीड़ अनियंत्रित हो गई. आनन-फानन में पुलिस ने भीड़ को काबू में किया और कथित तौर पर कुछ लोगों को टेंट के भीतर आने से रोक दिया.

पुलिस को औकात में रहने की दी थी धमकी

इस पर रुचि वीरा ने मंच से ही पुलिस को धमकाने लगीं. उन्होंने पुलिस को औकात में रहने की धमकी देते हुए बीजेपी का एजेंट तक बता दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिस वालों पर लानत है जो हमारे वोटरों को डराने धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन वो मेरे वोटरों को रोक नहीं पाएगी. मंच से पुलिस के जवानों को धमकाते हुए रुचि वीरा का एक वीडियो भी सामने आया था.

धमकाने का वीडियो भी हुआ था वायरल

अब उसी वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने रुचि वीरा और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है. मुरादाबाद सीट से समाजवादी पार्टी ने पहले मौजूदा सांसद एसटी हसन को टिकट दिया था, लेकिन बाद में बदलाव करते हुए रुचि वीरा के नाम का ऐलान कर दिया. एसटी हसन ने तो नामांकन भी कर दिया था. सपा ने एसटी हसन को मुरादाबाद की जगह शामली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है.