वो लोग अपने परिवार को देखते हैं और मेरे लिए पूरा बिहार ही परिवार है : नीतीश कुमार

Entire Bihar is My Family

Entire Bihar is My Family

अर्थप्रकाश / मुकेश कुमार सिंह

पटना / बिहार । Entire Bihar is My Family: अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड के लालजी उच्च विद्यालय में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक महती चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस चुनावी सभा के मंच पर मंत्री विजय चौधरी और कई क्षेत्रीय विधायक सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे। दीगर बात है कि इस चिलचिलाती धूप में हजारों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण को सुनने के लिए पहुँचे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू परिवार पर जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं लेकिन मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है। ना मैंने अपने परिवार को आगे बढ़ाया और ना ही प्रधानमंत्री जी ने अपने परिवार को आगे बढ़ाया। 

पहले पत्नी और अब दोनों बेटी को किया आगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान लालू परिवार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जब वह जेल गए थे तो अपनी पत्नी को आगे बढ़ाया। इसी तरह अब अपनी दोनों बेटी को लेकर आए हैं। उनके लिए बेटा-बेटी से बढ़ कर बिहार नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद की तर्ज पर, कांग्रेस पार्टी भी परिवार वाद को आगे बढ़ा रहा है।

Entire Bihar is My Family

गड़बड़ करता था इसलिए हटा दिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जब वह साथ थे, तो गड़बड़ करते थे। इसलिए उनको हटा दिए। बिहार में 2008 से 2020 तक 8 लाख लोगों को नौकरी हमने दी है। वहीं 2020 के बाद 5 लाख लोगों को, हमने की रोजगार मुहैया कराया गया है। आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बिहार में हम सभी 40 सीट जीतने जा रहे हैं। इसलिए वे लोग बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का मतलब है कि बिहार में 'जातिवाद' को खत्म करना और योग्यता के आधार पर राजनीति की शुरुआत करना। उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि नया लड़का वोट मांगने जा रहा है। जो काम हमारी सरकार ने किया है, उसे याद रखिएगा। ये सब अपने में ही लगे रहते हैं। ये आपके लिए कुछ नहीं कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री बोले कि हमने मदरसों को मान्यता दी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुसलमानों के लिए लोग सिर्फ बोलते हैं लेकिन हमने किया है। मैंने जो किया, वो भूलना मत। आप लोगों के लिए बहुत सारे काम किये हैं और आगे भी करेंगे। सीएम ने कहा हमने कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराई। मदरसों को इन लोगों ने मान्यता नहीं दिलाई बल्कि हमारी सरकार ने आपके मदरसों को मान्यता दी। सरकारी शिक्षकों के बराबर मदरसे के शिक्षकों का सैलरी दी। इन लोगों ने किसी को नौकरी नहीं दी। हमने सब करवाया है। अब ये सब काम गिनवा रहे हैं।

लालू ओरसड यादव पर खूब बरसे सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव पर भी जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे जब खुद जेल गए, तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। फिर परिवार को आगे बढ़ाते गए। पहले बेटा, अब बेटी और आगे कौन आएगा पता नहीं है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीएम नीतीश कुमार के अलावे मंत्री विजय चौधरी,भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह, रानीगंज विधायक अचमित ऋषिदेव, सिकटी विधायक विजय मंडल, नरपतगंज विधायक जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज विधायक मंचन केशरी, जिप अध्यक्ष आफताब अजीम पप्पू, जिप सदस्य किरण कुमारी, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष सुराणा, सुष्मिता ठाकुर सहित बड़ी संख्या में एनडीए कार्यकर्त्ता सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।