Uncategorized Archives - Arth Parkash
Wednesday, February 20, 2019
Breaking News
Home » Uncategorized

चंडीगढ़: नगर निगम का 1260.31 करोड़ का बजट पारित

एमसी मनाएगा गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व चंडीगढ़। नगर निगम चंडीगढ़ की वीरवार को आयोजित बजट वर्ष 2019-20 को सदन की विशेष बैठक में सर्वसम्मति से मुहर लगा दी गई है। विभिन्न मदों में कुल मिलाकर 1260.31 करोड़ के बजट प्रावधान को निगम सदन में मंजूरी दे दी। इसके पूर्व कांग्रेस पार्षद देवेंद्र सिंह बबला ने आगामी ... Read More »

संकीर्णता और खुदगर्जी के कारण इंसान की दुर्दशा : निरंकारी बाबा

आज इन्सान ने बहुत तरक्की कर ली है, अनेक मुल्कों के पास, साइंसदानों के पास आज बहुत भौतिक शक्तियां आ गई हैं। पर ये सारी शक्तियां किस तरफ लग रही है, यह हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। देखने मे आता है कि जिन शक्तियों में कुछ तरक्कीयां हुई है, वही शक्तियां आज विनाश की तरफ बढ़ रही है। ... Read More »

शहर के बीच भूमिगत नाला निर्माण में खर्च होंगे 1.35 करोड़: जसबीर देशवाल

सफीदों(अभिषेक दीवान): विधायक जसबीर देशवाल ने सोमवार को शहर के बीच गुजरने वाले बड़ा भूमिगत नाला का शिलान्यास किया। वार्ड 10 पार्षद नवीन भाटिया व क्षेत्रीय लोगो ने विधायक देशवाल का जोरदार स्वागत किया। विधायक जसबीर देशवाल ने बताया कि इस भूमिगत नाले के निर्माण में 1.35 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 503 मीटर लंबा नाला डेढ़ मीटर चौड़ाई के बड़े ... Read More »

चंडीगढ़: व्यापारियों के मिसयूज पेनल्टी के मसले पर फिलहाल सहमति नहीं

चंडीगढ़। प्रशासक की एडवाइजरी कमेटी में भले ही व्यापारियों के दो महत्वपूर्ण मुद्दों पर रजामंदी बनने की उम्मीद हो लेकिन अभी मिसयूज के इश्यू पर पैनेल्टी का मसला लटका पड़ा है। इस पर प्रशासन अभी कोई निर्णय नहीं कर पाया है। व्यापारी मिसयूज पैनेल्टी को 10 रुपये प्रति फुट से 20 या ज्यादा से ज्यादा 30 रुपये प्रतिफुट करने की ... Read More »

टंडन ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भेंट

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में भेटवार्ता की और उन्हें वर्तमान में चण्डीगढ़ में यातायात की समस्या से अवगत करवाया और इसको हल करवाने की माँग की।उक्त जानकारी प्रदान करते हुए पार्टी के मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि टंडन ने ... Read More »

गढ़ी बीरबल मंडल में किसान महाकुंभ पंचायत का आयोजन

इंद्री। इंद्री विधानसभा के गढ़ी बीरबल मंडल में किसान महाकुंभ पंचायत का आयोजन गांव कलसौरा में किया गया। जिसमें मुख्य रूप से करनाल जिले के महामंत्री मास्टर नरेंद्र व जिला महामंत्री वीरेंद्र ढाकला ने शिरकत की इस अवसर पर नरेंद्र ने बताया कि मोदी मिशन 2019 हर एक किसान मोर्चा का कार्यकर्ता बूथ स्तर तक 5 साल की केंद्र व ... Read More »

बिजली बिलों के फर्जीवाड़े का शिकार हुआ महेंद्र

बिजली विभाग का मारा भटका न्याय के लिए करनाल। करनाल के बजीदाजटान गांव का रहने वाला महेंद्र सिंह न्याय के लिए दर दर भटक रहा है। उसने बिजली विभाग के अप्ऊसरों के साथ सीएम विंडो मं भी दस्तक दी लेकिन उसे न्याय नहीं मिला है। उसने बताया कि उसने पंद्रह अक्तूबर को बिजली कनैक्शन के लिए सिक्योरिटी 1950 रुपए जमा ... Read More »

हिन्दी प्राध्यापक डॉ विजय चावला नवोदय क्रांति राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित

राष्ट्रीय स्तर का शैक्षिक विचार-विमर्श शिविर व पुरस्कार वितरण समारोह में राज्यमंत्री बेदी ने किया सम्मानित कैथल। हिन्दी प्राध्यापक डॉ विजय चावला को सरकारी स्कूल में नवाचारों का प्रयोग करते हुए शिक्षा प्रदान करने हेतु धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में नवोदय क्रांति परिवार, भारत के अवार्ड समारोह में हरियाणा सरकार के मंत्री कृष्ण बेदी द्वारा नवोदय क्रांति राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया ... Read More »

पंचकूला में शीघ्र ही आयुष एम्स, मेडिसिटी व एजुसिटी के साथ-साथ गुरुग्राम की तर्ज पर होगा विकास : मनोहरलाल

पंचकूलावासियों को नववर्ष पर मिली दो बड़ी परियोजनाओं की सौगात पंचकूला। पंचकूला के विकास में आज उस समय एक नया अध्याय जुड़ गया जब मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सेक्टर-1 में 35.48 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाये गये लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का लोकार्पण तथा सेक्टर-19 में 30 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से बनने वाले रेलवे ... Read More »

कमल खिलाने की चुनौती पार कर गई बीजेपी

कभी नहीं जीत पाई थी जींद सीट से भारतीय जनता पार्टी जींद। हरियाणा की राजनीति को दिशा देते आ रहे जींद जिले की जिला मुख्यालय की जींद विधानसभा सीट बीजेपी के लिए सबसे मुश्किल रही थी अब बीजेपी ने इस मुशिकल को पार करते हुए 52 साल में पहली बार कमल खिलाया। इस सीट पर बीजेपी आज तक अपना खाता ... Read More »

Share