Uncategorized Archives - Arth Parkash
Saturday, December 15, 2018
Breaking News
Home » Uncategorized

नगर निगम चुनाव : 22 वार्डों में 15 डयूटी मजिस्ट्रेटों व 29 सुपरवाइजरों की ड्यूटी

यमुनानगर। नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी के आम चुनाव 2018 के मेयर व 22 वार्डो के पार्षदों के चुनावों को शंाति पूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए 15 डयूटी मैजिस्ट्रेटों व 29 सुपरवाईजरों की डयूटी लगाई गई है। इनके साथ ही पुलिस अधिकारियों, पुलिस कर्मचारियों व अन्य सुरक्षा कर्मचारियों की डयूटी भी कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाई ... Read More »

प्रिंसिपल ने किया एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट देने से इनकार, शिक्षिका ने डीपीआई-डीईओ को दी शिकायत

कुराली (गुरसेवक)। सन फील्ड्स स्कूल अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहता है इस बार स्कूल की अधियापिका शीतल रानी ने ही स्कूल की प्रिंसिपल हरिंदर हुंदल की शिकायत डीपीआई और डीईओ मोहाली को दे इन्साफ की गुहार लगाई है। पत्रकारो से वार्तालाप मे शीतल रानी ने बताया कि वह सनफील्ड्स स्कूल में बतौर अधियापिका 1 अक्तूबर ... Read More »

नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवक से ठगे 10 लाख

पिहोवा(पौलस्त्य)। फूड सप्लाई विभाग में इंस्पेक्टर लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ भा.द.स. की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में गांव सुरमी निवासी भुल्ला राम ने कहा कि पिहोवा निवासी जयराम, कैथल निवासी राजू व ढाण्ड निवासी सुरेश ... Read More »

 विज्ञान भवन में हिंदी सिनेमा सम्मान समारोह  में सम्मानित हुई हस्तियां

 विज्ञान भवन में हिंदी सिनेमा सम्मान समारोह  में सम्मानित हुई हस्तियां

हिंदी सिनेमा: विश्व में भारत एक ऐसा देश है जहाँ सबसे ज्यादा फिल्मे बनती है एक भाषा में नहीं बल्कि अनेको भाषाओ में यहाँ फिल्म निर्माण हो रहा है जो लाखो लोगो को व्यवसाय भी देता है इससे बड़ी बात और क्या होगी की चीन जैसे देश अब हमारी फिल्मो को अपनी भाषा में डब करवा कर करोड़ो रूपये कमा रहा ... Read More »

लायंस कपनी के कर्मचारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

चंडीगढ़। लायंस कंपनी की नीतियों से परेशान कर्मचारियों ने आज कांग्रेस के जनरल सेक्रेट्री जगदीप महाजन की अगुवाई में कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर कंपनी के भारी सं या में कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि कंपनी ने फंड की कमी बताकर उन्हें वेतन नहीं दिया है। कंपनी के अधिकारी सफाई दे रहे हैं कि ... Read More »

ईरानी ने जिला मंत्री के ट्वीट को रि-ट्वीट कर राहुल को भेजा अमेठी आने का निमंत्रण

अमेठी (वार्ता) केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)के जिला मंत्री द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को किये गये ट्वीट को रि-ट्वीट कर उन्हें गौरीगंज में आयोजित कार्यक्रम को शामिल होने का निमंत्रण भेजा है। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का सोमवार को एक दिवसीय अमेठी दौरा है। इससे पूर्व पार्टी के जिला मंत्री अनुग्रह नरायण नें अमेठी ... Read More »

पिछली ऑस्ट्रेलिया सीरीज से काफी सीखा : शास्त्री

एडिलेड (वार्ता)। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पूरी आक्रामकता के साथ खेलेगी तथा हालिया सीरीज़ और चार वर्ष पहले की आस्ट्रेलिया सीरीज़ की गलतियों से हासिल सबक को आगामी सीरीज़ में ध्यान में रखेगी। भारतीय कोच ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीम ... Read More »

बहुत शुभ होती है हल्दी, पूजा में क्यों है इसका इतना महत्व

हम सबकी रसोई में सभी मसाले औषधीय महत्व रखते हैं उनमें से भी हल्दी का एक अलग स्थान है वह जितनी सेहत के लिए लाभप्रद है उतना ही धार्मिक कार्यों में भी उसका महत्व है। यहां हम हल्दी के धार्मिक महत्व पर चर्चा करेंगे। हल्दी विशेष प्रकार की औषधि है, जिसमें दैवीय गुण मौजूद होते हैं। विवाह में वर-वधु को ... Read More »

भविष्य फल

मेष : व्यक्तिगत अथवा व्यापारिक सुखद, सफल यात्रा के योग बनेंगे। तात्कालिक समस्या, मतभेंदों का निराकरण हो पाएगा। वृष : रिश्तेदारों से संबंधों की मर्यादा बनाए रखें। आर्थिक उन्नति होगी। नौकरी में अधिकारियों के मध्य आपका महत्व बढ़ेगा। मिथुन : रचनात्मक कार्यों से प्रसन्नता रहेगी। व्यापार, नौकरी में प्रगति होगी। कोर्ट, कचहरी के कामों में सावधानी रखें। संत-समागम होगा। कर्क ... Read More »

एमसीएम में समकालीन भारतीय लेखकों पर बातचीत

चंडीगढ़ । एमसीएम के स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग ने लिट्रेचर एन्ड हैंड्स इन कंटेपरेरी इंडियन राइटिंग्स पर एक कार्यशाला आयोजित की जिसका संचालन सुविख्यात लेखिका सुश्री सुपर्णा सरस्वती पुरी ने किया भिन्न भिन्न समकालीन भारतीय लेखन पर बातचीत के अतिरिक्त सुश्री पुरी ने कथावाचन साहित्य के इतिहास एवं सृजनात्मक लेखन पर भी परस्पर बातचीत की। इन लेखकों ने इस प्रकार आवेगों-संवेगों, ... Read More »

Share