Threat to blow up RSS and VHP building, accused arrested
RSS-Office

Threat to blow up RSS and VHP building, accused arrested

आरएसएस व वीएचपी इमारत को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। Delhi (दिल्ली) स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP), दिल्ली के कार्यालय को उड़ाने की सनसनीखेज धमकी मिली है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक धमकी देते हुए अलग-अलग समय में दोनों कार्यालयों में पहुंचा था। एक जगह पर उसने रेकी की थी, जबकि दूसरी जगह पर कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। उसने कहा कि उसके नबी के बारे में क्या बोले जा रहे हो, क्या समझ रहे हो आप, हमें भी बताना आता है।  इस कार्यालय (Office) को बम से उड़ा दिया जाएगा।

आरोपी युवक को विहिप नेता (VHP Leader) ने किया कमरे में बंद

बता दें कि पहले वह युवक उदासीन आश्रम स्थित संघ कार्यालय पहुंचा। फिर वहां से झंडेवाला स्थित विहिप के प्रदेश कार्यालय पहुंचा। वहां वह विहिप के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता (Surender Gupta) को धमकी देने लगा। उसने कहा कि हमारे आका ने तय किया है इन सब कार्यालयों को बम से उड़ा देना है। जिस पर उन्होंने समझदारी दिखाते हुए, उसे एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को बुला लिया। जानकारी के मुताबिक, झंडेवाला पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

प्रवास के दौरान इन कार्यालयों में रूकते हैं संघ के नेता

उदासीन आश्रम स्थित संघ कार्यालय में संघ के शीर्ष पदाधिकारी तक प्रवास के दौरान रूकते हैं। वहीं झंडेवाला स्थित विहिप (VHP) कार्यालय मंदिर परिसर मेंं ही स्थित है। जहां हजारों की संख्या में भक्तों की हमेशा मौजूदगी रहती है। गनीमत यह रही कि धमकी देने वाले युवक के पास कोई विस्फोटक वस्तु नहीं थी अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती। विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल (Vinod Bansal) ने युवक से कड़ाई से पूछताछ कर उससे मामले के रहस्योद्घाटन की मांग की हैै।