2020 Dehli: दिल्ली दंगे पर बनने जा रही है यह फिल्म, पर्दे पर दिखेगा CAA और NRC प्रोटेस्ट

Punjab CM

2020 Dehli: दिल्ली दंगे पर बनने जा रही है यह फिल्म, पर्दे पर दिखेगा CAA और NRC प्रोटेस्ट

2020 Dehli

2020 Dehli

2020 Dehli: सिनेमा समाज का आईना होता है. फिल्मों के जरिए समाज के कई मुद्दों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाया जाता है। युवाओं को फिल्मों के माध्यम से देश के इतिहास के बारे में पता चलता है। साल 2020 के दिल्ली दंगे को हर कोई याद करेगा। साल 2020 में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के विरोध के बीच दिल्ली में हुए दंगों पर आधारित फिल्म बनकर तैयार है. सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में वह दिल्ली के 12 घंटे के घटनाक्रम के बारे में बताएंगी। फिल्म में 24 फरवरी की घटना को दिखाया जाएगा।

यह पढ़ें: Mukhbir - The Story of a Spy फिल्म की कास्ट पहुंची अमृतसर के स्वर्ण मंदिर और वाघा बॉर्डर, जहां पर

2020 दिल्ली का पोस्टर जारी

2020 की दिल्ली फिल्म दिल्ली दंगों को दिखाएगी और पूरा विरोध कैसे हुआ। फिल्म का निर्माण मिडास चैट बैनर के तहत किया गया है। कंट्रीबॉय फिल्म्स और विजुअल बर्ड्स स्टूडियो ने फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया गया है।

इंदौर में होगी शूटिंग

2020 की दिल्ली फिल्म की शूटिंग इंदौर में होगी। यह एक फीचर फिल्म होगी। फिल्म में दो लोगों की कहानी दिखाई जाएगी जो एक दिन एक जगह फंस जाते हैं। फिल्म में काफी थ्रिलर होगी।

यह पढ़ें: मलाइका अरोड़ा को ऐसी ड्रेस में देख ट्रोल्स ने कहा- ये बड़ी बात

एक टेक में फिल्म की शूटिंग होगी

विजुअल बर्ड्स के सीईओ, निदेशक देवेंद्र मालवीय का कहना है कि वह एक ही बार में फिल्म बना लेंगे। फिल्म का निर्माण बिना किसी कट के किया जाएगा। यह एक कठिन प्रक्रिया है लेकिन पूरी टीम तैयार है। आपको बता दें कि साल 1917 में हॉलीवुड फिल्म बर्डमैन को एक टेक तकनीक का इस्तेमाल करके बनाया गया था। वन टेक तकनीक काफी जटिल और महंगी है।