पंजाब में IPS गुरिंदर ढिल्लों ने नौकरी छोड़ी; ADGP लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त थे, कहा- अब खुद को बंधनमुक्त महसूस कर रहा

Punjab IPS Gurinder Dhillon ADGP Law & Order Take VRS Update

Punjab IPS Gurinder Dhillon ADGP Law & Order Take VRS Update

Punjab IPS Gurinder Dhillon: पंजाब में सीनियर आईपीएस अफसर गुरिंदर ढिल्लों ने नौकरी छोड़ दी है। ढिल्लों पंजाब में बतौर ADGP लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त थे। गुरिंदर ढिल्लों ने खुद से रिटायरमेंट यानि वीआरएस ले ली है। वहीं ढिल्लों की स्वैच्छिक रिटायरमेंट को पंजाब सीएम भगवंत मान की तरफ से मंजूरी भी दे दी गई है।

कहा- अब खुद को बंधनमुक्त महसूस कर रहा

गुरिंदर सिंह ढिल्लों 1997 बैच के IPS अधिकारी हैं। ढिल्लों ने स्वैच्छिक रिटायरमेंट लेने की पुष्टि खुद की है। ट्विटर पर एक पोस्ट डालते हुए उन्होने लिखा- हां, मैंने अपनी पुलिस सेवा से वीआरएस ले ली है। रिटायरमेंट के बाद मैं खुद को बंधनमुक्त महसूस कर रहा हूं। देखते हैं नियति की हवा अब मुझे कहां ले जाती है?

Punjab IPS Gurinder Dhillon ADGP Law & Order Take VRS Update

 

आखिर क्यों ढिल्लों ने समय से पहले रिटायरमेंट ली

गुरिंदर सिंह ढिल्लों की स्वैच्छिक रिटायरमेंट को लेकर कई सवाल घूम रहे हैं। माना जा रहा है कि, ढिल्लों अब राजनीतिक पारी खेलेने उतरेंगे। हालांकि, अभी कुछ साफ नहीं है। लेकिन पिछले दिनों पंजाब में और भी कई अफसरों का इस्तीफा हो चुका है।

हाल ही में पंजाब की आईएएस परमपाल कौर ने नौकरी छोड़कर राजनीति में जाने का फैसला लिया था। परमपाल कौर बीजेपी में शामिल में होकर बठिंडा से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं हैं। पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को वोटिंग होनी है।