भूमी स्वामित्व अधिनियम के बारे में फर्जी प्रचार मामला सीआईडी जांच शुरू की

Land Ownership Act

Land Ownership Act

(अर्थ प्रकाश/बोम्मा रेड्डी)

विजयवाड़ा : Land Ownership Act: (आंध्र प्रदेश) अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने 13 मई को होने वाले चुनाव से पहले भूमी स्वामित्व अधिनियम के बारे में फर्जी प्रचार और गलत सूचना फैलाने के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के खिलाफ जांच शुरू की है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश जो पार्टी के महासचिव हैं और 10 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें नायडू और लोकेश को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद भूमि स्वामित्व अधिनियम के बारे में जनता को गुमराह करने वाले भुगतान किए गए आईवीआर कॉल के माध्यम से गलत सूचना अभियान चलाने के लिए टीडीपी के खिलाफ कार्रवाई की है।  सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी पार्टी के विधायक मल्लाडी विष्णुवर्धन ने 29 अप्रैल को टीडीपी के झूठे प्रचार प्रयासों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध करते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के बाद, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंगलगिरी सीआईडी ​​के साइबर सेल को गलत सूचना अभियान की जांच करने और तुरंत की गई कार्रवाई पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया।

इससे पहले, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भूमि स्वामित्व अधिनियम को लेकर वाईएसआरसीपी के खिलाफ बदनामी अभियान शुरू करने के लिए टीडीपी की आलोचना की थी।

“वे भूमि स्वामित्व अधिनियम पर गलत सूचना फैला रहे हैं। लोगों को इस बारे में संदेशों और आईवीआरएस कॉलों की बाढ़ आ गई है, और वे जगन की छवि को खराब करने के लिए हर माध्यम का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि, दूरदराज के गांवों में भी, मेरे असली नेतृत्व गुणों को पहचाना जाता है,” सीएम जगन ने एलुरु में सभा को बताया।