कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध: अनुराग ठाकुर
कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध: अनुराग ठाकुर

कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध: अनुराग ठाकुर

कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध: अनुराग ठाकुर

ऊना. हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने माता चिंतपूर्णी के मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने अग्निपथ योजना पर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे शोर-शराबे को केवल मात्र कांग्रेस हाईकमान के भ्रष्टाचार से ध्यान भटकाने का प्रयास करार दिया.

कांग्रेस द्वारा अग्निपथ योजना का विरोध किए जाने के सवाल पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जनता को हाईकमान द्वारा किए गए भ्रष्टाचार का जवाब देने से बच रही है. एक तरफ ईडी और पूरा देश नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के नेताओं की जुबानी सच्चाई सुनना चाहता है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के तमाम नेता और कार्यकर्ता भ्रष्टाचार की सच्चाई को छुपाने के लिए देशभर में अराजकता का माहौल खड़ा कर रहे हैं.

-अपने कार्यक्रम के दौरान अनुराग ठाकुर ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक पहुंचकर महिला मोर्चा के साथ टिफिन मीटिंग की. इस दौरान जहां उन्होंने पार्टी महिला कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की, वहीं उन्हें आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी प्रदान की. इसके बाद अनुराग ठाकुर ने पार्टी के ही विभिन्न मोर्चो और प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर पार्टी की रणनीतियों पर बातचीत की. साथ ही विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश और केंद्र सरकारों द्वारा प्रायोजित विकास कार्यों का फीडबैक भी लिया

 
  बनी योजना
अनुराग ठाकुर का कहना था कि अग्निपथ योजना के तहत जहां 4 साल में साढ़े 17 वर्ष की आयु से लेकर साढ़े 21 वर्ष तक के युवाओं को लाखों रुपए वेतन के रूप में मिलेंगे. वहीं, रिटायरमेंट के समय अलग से लाखों रुपए का भुगतान उन्हें किया जाएगा जबकि इस चार साल के अरसे के दौरान दसवीं पास युवाओं को +2 का सर्टिफिकेट और जमा दो पास युवाओं को स्नातक तक की डिग्री हासिल करने का मौका रहेगा. उन्होंने कहा कि लंबे विचार विमर्श के बाद ही सरकार द्वारा इस योजना को अमलीजामा पहनाया गया है

----
इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, इन योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचे इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की जा रही है. वहीं, उन्होंने कहा कि इस साल हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव में भाजपा फिर से सत्ता पर काबिज होगी.

पीएम के हिमाचल आने पर आपत्ति क्यों?
प्रधानमंत्री के हिमाचल प्रदेश में हो रहे लगातार दौरे को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे कटाक्ष का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक समय था जब कांग्रेस के प्रधानमंत्री लगातार 10 साल देश पर शासन करने के बावजूद हिमाचल नहीं आते थे. लेकिन अब जब देश का सर्वोच्च नेता हिमाचल आ रहा है और हिमाचलवासियों को खुलकर सहयोग भी दे रहा है, तो कांग्रेस को इसमें क्या आपत्ति है? उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के नेता सच्चे हैं तो वह जनता को बताने का कष्ट करें कि हिमाचल प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा किसने दिया और किससे छीना? हिमाचल को विशेष औद्योगिक पैकेज किसने दिया और किसने छीना?