22 जनवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बंद रहेंगी मांस-मदिरा की दुकानें, जारी हुआ आदेश
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

22 जनवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बंद रहेंगी मांस-मदिरा की दुकानें, जारी हुआ आदेश

Ramlala Pran Pratishtha

Ramlala Pran Pratishtha

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 22 जनवरी को रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन उत्तर प्रदेश में मांस-मछली और शराब बेचने पर बैन रहेगा. योगी सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के रूप में मनाने का ऐलान किया है. शैक्षणिक संस्थानों समेत अन्य प्रतिष्ठानों को भी बंद करने की घोषणा की गई है. स्कूलों और कॉलेजों में सार्वजनिक अवकाश रहेंगे.

22 जनवरी को नहीं बेचे जाएंगे मांस-मछली और शराब 

22 जनवरी की शाम हर घर, घाट और मंदिर में दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा. योगी सरकार ने सरकारी इमारतों, स्कूल, कॉलेज को दुल्हन की तरह सजाने का फरमान जारी किया है. बता दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम निर्धारित है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के न्योते पर देश-दुनिया से वीआईपी अतिथि अयोध्या आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम मंदिर को खोल दिया जाएगा. श्रद्धालु आराध्य भगवान राम के चरणों में शीश नवा सकेंगे.

प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के रूप में मनाने की है तैयारी

गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला का विग्रह स्थापित कर दिया गया. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले योगी सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि प्रदेश में 22 जनवरी को मांस-मछली और शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. योगी सरकार का फैसला 22 जनवरी को स्कूलों और कॉलेजों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा के बाद आया है. आदेश में कहा गया है कि सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को देखते हुए मांस-मछली और शराब की बिक्री को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस, सपा, टीएमसी समेत कई राजनीतिक दलों ने 22 जनवरी के आयोजन से दूरी बनाई है. 

यह पढ़ें:

बदायूं में सनसनीखेज वारदात, करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, बेटी के अपहरणकर्ताओं ने की फायरिंग

नोएडाः प्रेग्नेंट बेटी की देखभाल के लिए आई मां ने नवजात नाती को दो लाख में बेचा, 8 माह बाद मिला बच्चा

पापा बहुत बड़ी गलती हो गई...प्लीज मुझे ढूंढिएगा मत, पत्र में लिखा- नहर में कूदकर जान दे दूंगा, पढ़ें मामला