Mandi supervisor arrested for taking 30 thousand threatening to cancel seeds license, see what happened then
Mandi supervisor arrested for taking 30 thousand threatening to cancel seeds license, see what happened then

Mandi supervisor arrested for taking 30 thousand threatening to cancel seeds license, see what happe

सीड्स लाइसेंस रद्द करने की धमकी देकर मंडी सुपरवाइजर 30 हजार लेते गिरफ्तार, देखें फिर क्या हुआ

फतेहाबाद। हरियाणा के फतेहाबाद में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई की खबर आ रही है। विजिलेंस ने मार्केट कमेटी में मंडी सुपरवाइजऱ मदनलाल को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू किया है। विजिलेंस उसे पूछताछ और आगामी कार्रवाई के लिए अपने साथ कार्यालय लेकर गई है। मामले की छानबीन जारी है।

जानकाररी के अनुसार गांव भिरडाना निवासी सुरेंद्र प्रकाश की गांव भूथनकलां में कृषक सीड्स के नाम से फैक्टरी है। करीब एक महीने पहले मार्केट कमेटी मंडी सुपरवाइजर मदनलाल यहां निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अनेक खामियां निकाल दी। आरोप है कि मंडी सुपरवाइजऱ मदनलाल ने सीड्स का लाइसेंस कैंसिल करने की धमकी देकर सुरेंद्र से 2 लाख रुपए मांगे थे। उससे बात की तो सौदा 40 हजार रुपए में पट गया। उसने रिश्वत मांगने की सूचना और कुछ सबूत विजिलेंस को दिए। इसके बाद विजिलेंस ने उसे पकडऩे के लिए जाल बिछाया।

विजिलेंस ने मामले की सूचना डीसी को दी और डीसी ने खजाना अधिकारी राकेश कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। विजिलेंस की टीम में एएसआई मनमोहन सिंह शामिल रहे। विजिलेंस ने सुरेंद्र को 30 हजार रुपए कैमिकल लगाकर दे दिए। डीएसपी राकेश मलिक ने बताया कि बुधवार को 30 हजार रुपए के साथ मार्केट कमेटी के कार्यालय में मंडी सुपरवाइजर के पास भेजा गया। मदनलाल ने जैसे ही 30 हजार रुपए लिए, तो इशारा पाकर विजिलेंस ने छापा मार दिया और रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस अब आगे की कार्रवाई कर रही है।