जेल में आलू-पूड़ी, आम और मिठाई खा रहे केजरीवाल; ED ने दिल्ली कोर्ट से कहा- शुगर के मरीज हैं, शुगर बढ़ाकर जमानत लेना चाहते

Kejriwal Eating Mangoes Sweets In Jail To Increase Sugar Level

Kejriwal Eating Mangoes Sweets In Jail To Increase Sugar Level, ED Says

Arvind Kejriwal Diet: शराब घोटाले में गिरफ्तार और तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल पर ईडी ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। ईडी ने दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट को बताया है कि, तिहाड़ जेल में केजरीवाल घर से मंगाकर आलू-पूड़ी, आम, केला और मिठाई खा रहे हैं। यही नहीं वह चीनी वाली चाय भी पी रहे हैं। जबकि दूसरी ओर केजरीवाल की तरफ से शुगर लेवल बढ़ने की शिकायत की जा रही है।

ईडी ने कोर्ट से कहा कि, केजरीवाल शुगर के मरीज हैं और शुगर के मरीज को खाने की इन चीजों की अनुमति नहीं होती है। ईडी का दावा है कि, केजरीवाल जानबूझकर ऐसा खाना खा रहे हैं जिससे शुगर बढ़ती है। ताकि वह मेडिकल ग्राउंड पर इमरजेंसी बताकर फायदा उठा सकें और जमानत लेकर जेल से बाहर आ जायें.

बता दें कि, अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि उन्हें वीसी के माध्यम से जेल में अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति दी जाए। क्योंकि उनका शुगर लेवल बढ़ा हुआ है। उन्हें तिहाड़ जेल के डॉक्टरों से नहीं अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श चाहिए। केजरीवाल की इसी याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें ईडी ने केजरीवाल को लेकर उनके मीठा खाने की जानकारी पेश कर दी।

ईडी के विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने कहा, केजरीवाल का डाइट चार्ट कोर्ट के सामने रखा गया है। उनके डाइट चार्ट में आम और मिठाइयाँ थीं, वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे। जिसकी किसी भी शुगर रोगी को अनुमति नहीं है। बताया जाता है कि, जेल के डॉक्टर ने AIIMS में केजरीवाल के लिये शुगर के हिसाब से डाइट चार्ट बनाने को कहा था। वहीं कोर्ट ने भी तिहाड़ जेल से केजरीवाल के खान-पान पर मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। मामले की सुनवाई कल होगी।

कोर्ट ने दी थी घर का खाना खाने की अनुमति

ध्यान रहे कि, केजरीवाल को जब ईडी ने रिमांड पर लिया था तब भी केजरीवाल ने घर का खाना खाने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट ने केजरीवाल को इसकी अनुमति दे दी थी। इसके बाद जब तिहाड़ जेल में केजरीवाल भेजे गए तो इस दौरान भी केजरीवाल ने अपनी सेहत का हवाला देकर घर का ही खाना खाने की अनुमति मांगी। यहां भी कोर्ट ने केजरीवाल की अनुमति स्वीकार कर ली थी। जिसके बाद से तिहाड़ जेल में केजरीवाल के लिए उनके घर से लगातार खाना पहुंच रहा है।

केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ाई गई

सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को पहली बार 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। जिसके बाद केजरीवाल ईडी की रिमांड से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिए गए थे। केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल को जेल नंबर-2 में रखा गया है। वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए जांच एजेंसी ईडी को नोटिस जारी किया है और 24 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है। केजरीवाल की याचिका पर अगली सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू होने सप्ताह में होगी।

ईडी ने केजरीवाल को बताया है सरगना

शराब घोटाले को लेकर ईडी ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में बहुत बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट में बयान देते हुए हाल ही में कहा था कि, अरविंद केजरीवाल मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं। वह सरगना हैं। ईडी का कहना था कि दिल्ली शराब नीति घोटाले से अर्जित किए गए पैसे गोवा चुनाव में भी इस्तेमाल किए गए। हवाला के जरिये लगभग 45 करोड़ रुपये गोवा चुनाव के लिए पहुंचाए गए। इसके अलावा शराब घोटाले के पैसे केजरीवाल और आम आदमी पार्टी द्वारा अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किए गए हैं।