अब बिना परीक्षा दिए ऐसे पाएं नौकरी, देखे सारी Details
ONGC jobs 2022

अब बिना परीक्षा दिए ऐसे पाएं नौकरी, देखे सारी Details

अब बिना परीक्षा दिए ऐसे पाएं नौकरी, देखे सारी Details

ONGC Recruitment 2022: पढ़ाई पूरी करने के बाद हर विद्यार्थी जॉब करना चाहता है। हालांकि बहुत बार मेहनत करने के बावजूद भी परीक्षा क्लियर नहीं हो पाती है। ऐसे में हम आज आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी नौकरी जिसे आप बिना परीक्षा दिए ही पा सकते हैं। ओएनजीसी (ONGC) यानि ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुछ पदों पर नौकरी निकाली है। 

किन पदों पर निकली है नौकरी
ओएनजीसी (ONGC) ने लॉ ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी निकाली है। ऐसे में लॉ विषय से ग्रेजुएशन कर चुका कोई उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है। 

कितनी है पदों की संख्या ?
इस नौकरी के लिए योग्यता अनुसार Candidates को Apply करने लिए इन पदों पर आवेदन देने के लिए अंतिम तारीख 3 अक्टूबर 2022 दी गयी है और इसमें कुल पदों की संख्या 14 है। 

कितनी होगी सैलरी ?
ओएनजीसी द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के मुताबिक चयनित उम्मीदवारों को 60 हजार से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए के बीच वेतन दिया जाएगा। इसके आलावा उन्हें इन्क्रीमेंट मिल सकता है ? 

कौन से उमीदवार कर सकते है नौकरी के लिए आवेदन ?
इस नौकरी के लिए वह उम्मीदवार जिसने एलएलबी (LLB ) की हो और उसमे कम से कम 60 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं वो इन पदों के लिए आवेदन दे सकता है। इसके अलावा 3 साल का प्रैक्टिस का अनुभव भी जरूर होना चाहिए। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में प्राप्त अंको के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा ग्रेजुएशन में प्राप्त अंकों के आधार पर भी ग्रेड दिए जाएंगे। 

अधिकतम उम्र
इन पदों पर आवेदन देने के लिए अधिकतम उम्र 30 साल तक हो सकती है। वहीं ओबीसी (OBC) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 33 साल, एससी (SC) की 35 साल और दिव्यांग की 40 साल तक हो सकती है। 

कितना है आवेदन शुल्क 
जनरल, अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए है। वहीं एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। तो ये थी ओएनजीसी द्वारा निकाली गई भर्ती की सारी जानकारी। अधिक जानकारी के लिए आप ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट
https://cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/1258/76282/login.htmlकी मदद ले सकते हैं।