ज्ञानज्योति सामाजिक संस्था द्वारा सुषमा चोरडिया को आदर्श समाजभूषण प्रेरणा गौरव पुरस्कार प्रदान

ज्ञानज्योति सामाजिक संस्था द्वारा सुषमा चोरडिया को 'आदर्श समाजभूषण प्रेरणा गौरव पुरस्कार' प्रदान

ज्ञानज्योति सामाजिक संस्था द्वारा सुषमा चोरडिया को 'आदर्श समाजभूषण प्रेरणा गौरव पुरस्कार' प्रदान

सुषमा चोरडिया के कार्यों से होता है स्त्रीत्व का दर्शन : डॉ. सुमित्रा भोसले 


डॉ. संजय बोले, कुशल और रोजगारक्षम पीढ़ी के निर्माण के लिए सूर्यदत्ता कटिबद्ध

पुणे। सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स, पुणे की उपाध्यक्ष सुषमा चोरडिया को 'आदर्श समाजभूषण प्रेरणा गौरव पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है। ज्ञानज्योति समाजसेवा संगठन, सोलापुर की ओर से पणजी (गोवा) में आयोजित एक समारोह में समाजभूषण, समाजरत्न, समाज गौरव, कलाभूषण, कलारत्न, कलागौरव, क्रीड़ा भूषण पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा के प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित किया गया। पुरस्कार शॉल, फेटा, प्रमाणपत्र, सम्मानचिन्ह और पदक के रूप में थे। यह पुरस्कार उन्हें नेशनल फीनिक्स ग्लोबल अवार्ड-2021 के तहत दिया गया हैं। इस अवसर पर विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थान 'सूर्यदत्ता ग्रुप-पुणे' के संस्थापक अध्यक्ष प्रा. डॉ. संजय चोरडिया, संयोजक डॉ. विक्रम शिंगाडे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
दौराने कार्यक्रम सुषमा चोरडिया ने कहा, ''सूर्यदत्ता एजुकेशन फाउंडेशन की स्थापना 1999 में हुई थी। प्रो. डॉ. संजय चोरडिया के कुशल नेतृत्व में सूर्यदत्ता ने केजी से लेकर पीजी तक के हजारों छात्रों को शिक्षा दी है। सूर्यदत्ता में होटल मैनेजमेंट, फैशन डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, वोकेशनल कोर्स के साथ-साथ एमबीए, बीबीए, एमसीए, पीजीडीएम जैसे विभिन्न कोर्स सिखाए जाते हैं। अभिनव पहल के कारण संस्था के स्कूल और कॉलेज हमेशा सुर्खियों में रहते है। अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, उत्कृष्ट शिक्षण स्टाफ, दोस्ताना स्टाफ और लगातार विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए सूर्यदत्ता संस्थान अपनी विशिष्ट पहचान रखता हैं। बकौल सुषमा, इस पूरी प्रक्रिया में मैंने भी खुद को झोक दिया है। आपके जैसे संगठनों की सराहना हमें ओर भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।"
इस मौके पर डॉ. संजय चोरडिया ने कहा कि कुशल और रोजगार योग्य लोगों की पीढ़ी तैयार हो रही है जो देश के विकास में योगदान दे सकती है। 'सूर्यदत्ता'' ने परंपरा और आधुनिकता को मिलाकर विद्यार्थियों को समग्र शिक्षा प्रदान की है। इसके लिए लगातार विशेषज्ञ मार्गदर्शन, कार्यशालाएं, प्रशिक्षण और प्रदर्शन गतिविधियां संचालित की जाती हैं। उन्होंने कहा कि ज्ञान ज्योति समाज सेवा संगठन की मानसिकता बहुत अच्छी है। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिभाशाली लोगों को ढूंढना और उनकी सराहना करना एक कठिन काम है। 'सूर्यदत्ता' की ओर से हर साल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार दिए जाते हैं। इनमें भीमसेन जोशी, अनुपम खेर और विभिन्न राज्यों के राज्यपाल शामिल हैं, इसलिये हमें इस काम का अंदाजा है। डॉ सुमित्रा भोसले ने कहा, 'सुषमा चोरडिया घर की देखभाल कर के शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम कर रही हैं। सुषमा चोरडिया के कार्यों से स्त्रीत्व का दर्शन होता है। एक स्त्री न केवल घर, अच्छी शिक्षा बल्कि उसकी सतर्कता और समर्पण की भी सबसे अधिक आवश्यकता है। इसका जीता जागता उदाहरण सुषमा चोरडिया हैं। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक डाॅ. विक्रम शिंगाडे ने स्वागत किया। धोंडीबा कुंभार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>