Punjab CM
Punjab CM

Newly Created District Office: ऊना का नवनिर्मित जिला कार्यालय पार्टी को मजबूती देगा और पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने का केंद्र बनेगा।

Newly Created District Office

Newly Created District Office

ऊना। (विवक अग्रवाल) Newly Created District Office: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज ऊना (हिमाचल प्रदेश) में पुराना होशियारपुर मार्ग पर भाजपा के नवनिर्मित जिला कार्यालय का उद्घाटन किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से इस बार के विधान सभा चुनाव में परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए पुनः प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार को बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने नौ कन्याओं का पूजन कर उनका आशीर्वाद लिया और नवनिर्मित जिला भाजपा कार्यालय परिसर में एक पौधा भी लगाया। इससे पहले ऊना पहुँचने पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सुरेश कश्यप, पंचायती राज मंत्री श्री वीरेंद्र कंवर और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सतपाल सत्ती के साथ-साथ कई वरिष्ठ नेता, प्रदेश सरकार में मंत्री एवं बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे। श्री नड्डा ने सर्वप्रथम हिमाचल प्रदेश के लोगों को नवरात्रि की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने जनता से 05 अक्टूबर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा एम्स, बिलासपुर के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेकर इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने का आह्वान भी किया।

कार्यालय उद्घाटन के पश्चात् पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने शंखनाद किया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी एक बार पुनः भारी बहुमत से हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार बनाने जा रही है। माननीय प्रधानमंत्री जी का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव है और वे हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए सदैव कृतसंकल्पित रहते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हिमाचल प्रदेश में जितना काम किया है, उतना आज तक किसी भी ने नहीं किया है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के साथ हमेशा धोखा किया। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश से स्पेशल कैटेगरी का दर्जा वापस ले लिया था, स्पेशल इंडस्ट्रियल पैकेज पर भी रोक लगा दी थी। ये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस पुनः बहाल किया। इसलिए हिमाचल प्रदेश की जनता से निवेदन करता हूं कि एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश में कमल खिलाएं। 

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा को छोड़ कर लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां परिवारवादी पार्टियां बन गई है। उन्हें न तो देश की चिंता है और न प्रदेश की। कांग्रेस अब तो न इंडियन रह गई है और न ही नेशनल। वह तो केवल भाई-बहन की पार्टी बन कर रह गई है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक परिवारवादी पार्टियां विकास की राह में अवरोध की तरह हैं। हमें इन्हें परास्त करना है। राष्ट्र हमारे लिए सर्वोपरि है। हम राष्ट्र की रक्षा से कोई समझौता नहीं करते। हमारे लिए राष्ट्र प्रथम है। साथ ही, भाजपा क्षेत्रीय आकांक्षाओं की पूर्ति करते हुए सबको साथ लेकर चलने का सामर्थ्य भी रखती है। बाकी सभी पार्टियों का जनता से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है।

श्री नड्डा ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हमें दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय जन-नेता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिला है। हम इसलिए भी सौभाग्यशाली हैं कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक राजनीतिक पार्टी है और जो हमेशा ही जन-सेवा और जन-कल्याण के लिए समर्पित रहती है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने अपनी स्थापना से लेकर आज तक अपनी विचारधारा से कभी भी कोई समझौता नहीं किया। विचारधारा की लड़ाई और देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए हमारे कई मनीषी नेताओं ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। हमारे कई कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या तक कर दी गई लेकिन हम अपने विचारों से कभी भी डिगे नहीं। चाहे धारा 370 का उन्मूलन हो, भगवान् श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो, ट्रिपल तलाक का खात्मा हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, गरीब कल्याण योजना हो या पार्टी द्वारा अपनी स्थापना से अब तक किये गए जन-आंदोलन - हमारा हर कदम देश के लिए ही समर्पित रहा है। भाजपा विचारों से जुड़ी हुई पार्टी है। दूसरी पार्टियां सत्ता के लिए रंग बदलते देर नहीं लगाती, कुर्सी के लिए किसी भी हद तक चली जाती है लेकिन हमने कभी भी विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया। 

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने मानवता को केंद्र में रख कर और गरीब से गरीब व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने के लिए एकात्म मानववाद और अंत्योदय की परिकल्पना की थी। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने उन विचारों को लेकर सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र को साकार करने का महती कार्य किया है। भाजपा गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा, किसान सबके लिए काम करने वाली पार्टी है।

श्री नड्डा ने कहा कि आज देश में सबसे अधिक राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर में लगातार दूसरी बार हमारी सरकार बनी। उत्तर प्रदेश में 38 सालों बाद कोई मुख्यमंत्री दोबारा चुन कर आये हैं। गोवा में तीसरी बार हमारी सत्ता में वापसी हुई। अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश की बारी है। दोनों जगह भाजपा प्रचंड बहुमत से पुनः सरकार बनाएगी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऊना का नवनिर्मित जिला भाजपा कार्यालय पार्टी को मजबूती देगा और इस क्षेत्र में पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने का केंद्र बनेगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद आशा जताई थी कि हर प्रदेश एवं हर जिला में पार्टी का कार्यालय बने। भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष श्री अमित शाह ने उस परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए योजनाये बनायीं और इसका मिशन मोड पर क्रियान्वयन शुरू हुआ। आज भारतीय जनता पार्टी के 512 नए कार्यालय प्रस्तावित है। हिमाचल में 17 नए कार्यालय प्रस्तावित है। देश में भाजपा के 235 जिला कार्यालय बन चुके हैं और 155 कार्यालय निमार्णाधीन हैं।  

श्री नड्डा ने जनता से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा एम्स, बिलासपुर के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि मैं आज आपलोगों को निमंत्रण देने आया हूं। आप सब 5 अक्टूबर 2022 को एम्स, बिलासपुर के लोकार्पण कार्यक्रम में जरूर आयें। लगभग 1,374 करोड़ रुपये की लागत से एम्स, बिलासपुर का निर्माण हुआ है। अब लोगों को इलाज के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा, कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। अब वे यहीं अपना इलाज करा पायेंगे। 2014 तक देश में केवल 7 एम्स थे, इसमें से भी 6 एम्स तो श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बनवाये थे। आज देश में एम्स की संख्या बढ़ कर 22 हो गई है। फर्क साफ़ है - आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 8 वर्षों में 15 नए एम्स बनाने की शुरुआत की। आजादी के बाद से लेकर लगभग 55 वर्षों तक कांग्रेस सत्ता में रही लेकिन वह अपने पूरे कार्यकाल में केवल एक ही एम्स बना पाई। यह हमारा कर्तव्य है कि हम सब हिमाचल प्रदेश को एम्स की सौगात देने के लिए अपने प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करें।