तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार

Three independent MLAs withdraw support from BJP

Three independent MLAs withdraw support from BJP

Three independent MLAs withdraw support from BJP- चंडीगढ़। भाजपा सरकार को बड़ा झटका लगा है, प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है। इनमें चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान, पूंडरी से विधायक रणधीर गोलन और नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर ने बीजेपी से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस को समर्थन दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान की मौजूदगी में तीनों विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है और साथ ही उन्होंने राज्यपाल को समर्थन वापसी का पत्र भी भेजा।

तीनों विधायकों के कांग्रेस को समर्थन के बाद पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए विधायकों ने यह फैसला लिया है। सही समय पर लिया गया उनका सही फैसला रंग जरूर लाएगा। लोकसभा और आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत तय है। जेजेपी और निर्दलीयों के समर्थन वापसी के बाद अब बीजेपी सरकार बहुमत खो चुकी है। इसलिए हरियाणा में तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू करके विधानसभा चुनाव करवाए जाने चाहिए।

मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान, पूंडरी से विधायक रणधीर गोलन और नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर पहुंचे और भाजपा से समर्थन वापिस की घोषणा करते हुए कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया। निर्दलीय विधायकों ने एक सुर में कहा कि जनता बीजेपी को आजमा चुकी है। अब बीजेपी को अवसर देने का कोई औचित्य नहीं बनता। क्योंकि इस सरकार में हर वर्ग बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी से दुखी है। किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, सरपंच, नंबरदार समेत हर वर्ग आज आंदोलनरत है। सरकार में रहते हुए उन्होंने अलग-अलग मौकों पर बीजेपी को चेताने का काम किया। बीजेपी ने अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ी।

पूर्व सीएम हुड्डा ने इस मौके पर तीनों विधायकों का समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए विधायकों ने यह फैसला लिया है। जल्द ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव करवाए जाने चाहिए, क्योंकि आज जनता ही नहीं बीजेपी को वोट देने वाले और समर्थन देने वाले लोग भी सरकार की नीतियों से दुखी हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी तीनों विधायकों के समर्थन का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अक्सर लोग विपक्ष को छोडकऱ सत्तापक्ष की तरफ जाते हैं, लेकिन इन विधायकों ने सत्तापक्ष को छोडकऱ विपक्ष का समर्थन करने का ऐलान किया है। स्पष्ट है कि ये विधायक संघर्ष में साथ देने के मकसद से आगे आए हैं। उनके इस फैसले से निश्चित ही कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।