Haryana government will provide double desk facility in schools of the state by the end of 2024
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

हरियाणा सरकार वर्ष 2024 के अंत तक प्रदेश के स्कूलों में दोहरी डेस्क सुविधा मुहैया कराएगी: स्कूल शिक्षा मंत्री

Kanwar-pal-Forest-Minister

Haryana government will provide double desk facility in schools of the state by the end of 2024: Sch

Haryana government will provide double desk facility in schools of the state by the end of 2024: चंडीगढ़। हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार वर्ष 2024 के अंत तक सभी सरकारी स्कूलों में दोहरी डेस्क की आवश्यकता को पूरा कराएगी। कंवर पाल यहां स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों की  6 मूलभूत सुविधाएं हैं, जैसे कि पीने का पानी, शौचालय,  ड्यूल डेस्क, चारदीवारी, स्कूलों तक पहुंचने के लिए पक्की सडक़ें हैं। जिनका प्रदेश सरकार द्वारा नियमित अंतराल पर मूल्यांकन करवाया जाए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रदेश सरकार राज्य के स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक स्कूल परिसर में पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिक्षण संस्थानों में लंबित सिविल कार्यों को तय समय पर पूरा किया जाए।  

कंवर पाल ने आगामी शैक्षणिक सत्र के दौरान शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक रिक्तियों को भरने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जेबीटी शिक्षकों के स्टेशनों के आवंटन और स्कूलों में डबल शिफ्ट के साथ-साथ रिक्तियों के विरुद्ध शिक्षकों के आंतरिक समायोजन पर भी चर्चा की।

बैठक के उपरांत मंत्री ने कई यूनियनों जैसे कंप्यूटर लैब अटेंडेंट, कर्मचारी संघ और समायोजित अध्यापक संघ आदि से भी मुलाकात की। इस मौके पर यूनियन पदाधिकारियों ने अपनी मांगें रखी। मंत्री ने उनकी वैध मांगों और दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन दिया। बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधीर राजपाल,  प्रारंभिक शिक्षा स्कूल विभाग के महानिदेशक रिप्पुदमन सिंह ढिल्लो के अलावा अन्य वरिष्ठ भी अधिकारी उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़ें ....

निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाना चुनाव आयोग की पहली प्राथमिकताए मतगणना के समय रिटर्निंग अधिकारी अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था करें : अनुराग अग्रवाल

 

ये भी पढ़ें ....

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र की तैयारी पूरी