बीआईएस के हरियाणा शाखा कार्यालय ने यमुनानगर में कंपोजिट बॉटम वाले स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर मानक मंथन का आयोजन किया
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

बीआईएस के हरियाणा शाखा कार्यालय ने यमुनानगर में कंपोजिट बॉटम वाले स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर मानक मंथन का आयोजन किया

BIS organizes Standard Brainstorming

BIS organizes Standard Brainstorming

BIS organizes Standard Brainstorming: बीआईएस के हरियाणा शाखा कार्यालय ने 25.01.2024 को होटल सफायर यमुनानगर हरियाणा में कंपोजिट बॉटम वाले स्टेनलेस स्टील के बर्तनों (IS 15960: 2013) के लिए भारतीय मानकों पर मानक मंथन का आयोजन किया।
 
बैठक में श्री ए के शर्मा, पूर्व-डीडीजीएन और सदस्य, इंडियन स्टेनलेस स्टील डेवलपमेंट एसोसिएशन, श्री रोहित कुमार, कार्यकारी निदेशक, इंडियन स्टेनलेस स्टील डेवलपमेंट एसोसिएशन, श्री ए पी एस भट्टी, अध्यक्ष, री-रोलर्स एसोसिएशन जगाधरी की उपस्थिति रही।
 
बैठक में निर्माताओं और परीक्षण प्रयोगशाला सहित 50 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। हरियाणा शाखा कार्यालय के संयुक्त निदेशक श्री दीपक कुमार द्वारा तकनीकी चर्चाएं की गईं और प्रतिभागियों को कच्चे माल सहित मानकों की सभी सामग्रियों के बारे में अवगत कराया गया। उन्हें स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर आगामी गुणवत्ता नियंत्रण आदेश (क्यूसीओ) के बारे में भी अवगत कराया गया।

BIS organizes Standard Brainstorming
 
बैठक के दौरान आईएस 15960: 2013 पर विस्तृत प्रस्तुति दी गई। सभी परीक्षण आवश्यकताओं, नमूना तैयार करने के तरीकों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके बाद, उत्पाद के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया, अंकन शुल्क और उत्पाद मैनुअल पर एक प्रस्तुति दी गई। बैठक के संवादात्मक चरण के दौरान, प्रतिभागियों ने सक्रिय रूप से चर्चा में भाग लिया और बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्रदान की।
 
प्रतिभागियों ने आगामी गुणवत्ता नियंत्रण आदेशों, हाल ही में प्रकाशित मानकों और प्रमाणन प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में प्रतिभागियों को सक्रिय रूप से संवेदनशील बनाने के लिए भारतीय मानक ब्यूरो के प्रयासों की अत्यधिक सराहना की। बीआईएस के सहायक निदेशक श्री हर्ष सोनकर ने प्रतिभागियों को आश्वासन दिया कि बैठक के दौरान प्राप्त टिप्पणियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा और उन्हें संबोधित किया जाएगा। बैठक बीआईएस के सहायक निदेशक श्री हर्ष सोनकर के औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ समाप्त हुई।

यह पढ़ें:

हरियाणा में साल 2024 के लोकल हॉलीडेज; शिक्षा विभाग ने लिस्ट जारी की, स्कूलों में रहेंगी ये छुट्टियां, यहां देख लें

डॉ. विनीत पुनिया को हरियाणा के आगामी चुनावों में मिली बड़ी जिम्मेदारी: पुनिया हरियाणा चुनाव समिति और राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य नियुक्त

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 30 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते एएसआई सुधीर कुमार को रंगे हाथों किया गिरफ्तार