बारिश के मौसम इन चीजों को लड़कियां जरूर रखें अपने पास, नहीं होगी दिक्कत
बारिश के मौसम इन चीजों को लड़कियां जरूर रखें अपने पास

बारिश के मौसम इन चीजों को लड़कियां जरूर रखें अपने पास, नहीं होगी दिक्कत

बारिश के मौसम इन चीजों को लड़कियां जरूर रखें अपने पास, नहीं होगी दिक्कत

नई दिल्ली। Beauty Tips: गर्मी से राहत देने के लिए बारिश का मौसम बस आने ही वाला है। मौसम बदलने के साथ हम अपने बैग या पर्स के सामान में भी बदलाव करते हैं। जैसे सर्दी के मौसम में गर्म शॉल या स्टोल साथ रखते हैं, वैसे ही गर्मी में सनस्क्रीन और पानी की बोतल। अब बारिश के मौसम में अगर आप घर से निकल रही हैं, तो भी कुछ ऐसी चीज़ें हैं, जो आपको अपने साथ ज़रूर रखनी चाहिए।

तो आइए जानें कि बरसात के मौसम में महिलाओं को अपने बैग में क्या-क्या ज़रूर रखना चाहिए!

1. बीबी पाउडर

बारिस का मौसम उमस भी लाता है, ऐसे में आपको हर वक्त चिपचिपा लगेगा और पसीना भी आएगा। अपने पर्स में हमेशा बीबी पाउडर साथ रखें, जिसकी खुशबू भी अच्छी हो, ड्यूई फिनिश हो और पसीने के बावजूद आपको फ्रेश लुक दे सके।

2. फेस मिस्ट

क्या चेहरे पर थकावट, धूल और चिपचिपापन है? तो इसके लिए आपको सिर्फ चाहिए फेस मिस्ट! इसे चेहरे, गर्दन और हथेलियों पर स्प्रे कर लें। इससे आपकी स्किन न सिक्फ फ्रेश दिखेगी बल्कि थकावट भी दूर होगी।

3. सनस्क्रीन

चाहे मौसम कैसा भी हो आपको सनस्क्रीन ज़रूर लगानी चाहिए, वो भी दिन में दो-तीन बार। जी हां, यहां तक कि बारिश के मौसम में भी। यूवी किरणें आपके चेहरे को काफी नुकसान पहुंचाती हैं। टैनिंग से लेकर वक्त से पहले झुर्रियां आना यह सब सूरज की किरणों की वजह से होता है।

4. ब्रेश पर्फ्यूम

आपको बैग में पर्फ्यूम की बड़ी से बोतल रखने की ज़रूरत नहीं है। आप मिनी पर्फ्यूम्स भी खरीद सकती हैं। खासतर पर ब्रश पर्फ्यूम जो न तो लीक करेंगे और साथ ही इन्हें बैग में रखना भी आसान होता है।

5. छोटा-सा बॉक्स

बैग में हमेशा छोटा सा खाली डिब्बा ज़रूर रखें। जिसमें आप जूलरी या फिर कोई छोटी चीज़ रख सकें। खासतौर पर बारिश में अगर भीगना पड़ रहा है, तो जूलरी जैसी कीमती चीज़ों को उतार कर सुरक्षित तरीके से रखा जा सकता है।

6. वॉटरप्रूफ क्रीम लिप्सटिक

बारिश में उमस बढ़ जाती है, ऐसे में हमेशा वॉटरप्रूफ क्रीम लिप्सटिक साथ में रखें। इससे आपके होंठ ड्राई नहीं होंगे और न ही पसीने या बारिश से लिप्सटिक खराब होगी।

7. लिप एंड चीक टिंट

लिप्सटिक के अलावा लिप एंड चीक टिंट एक बेहतर ऑप्शन है। यह एक टिंट आपके लिप्स, चीक्स और यहां तक कि आइशैडो का काम करता है।

8. छाता

बारिश के मौसम में एक छोटा सा छाता हमेशा कैरी करें। इससे आप भीगने से बचेंगे, साथ ही आपका कीमती सामान जैसे मोबाइल, इयरफोन्स आदि चीज़ें भी खराब होने से बचेंगी।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।