दिल्ली पुलिस में SI Post के लिए सरकार ने निकाली 4300 पदों पर नौकरियां, देखे ऐसे करना होगा आवेदन
SSC CPO 2022 Vacancy

दिल्ली पुलिस में SI Post के लिए सरकार ने निकाली 4300 पदों पर नौकरियां, देखे ऐसे करना होगा आवेदन

दिल्ली पुलिस में SI Post के लिए सरकार ने निकाली 4300 पदों पर नौकरियां, देखे ऐसे करना होगा आवेदन

दिल्ली : पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल CAPF के तहत SI Post के लिए दिल्ली पुलिस ने 4300 पदों पर भर्ती निकली है। एसएससी एसआई (SSC SI) में नोटिफिकेशन में उल्लिखित नियमों और शर्तों को पूरा करने वाले ग्रेजुएट 30 अगस्त 2022 को या उससे पहले ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसके लिए कुल 228 पदों में से 340 पद दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (Exe) के लिए हैं और 3960 CAPF में सब-इंस्पेक्टर (GD) की भर्ती के  दिए गए है। 

फॉर्म कैसे भरना होगा ?

SSC SI भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट है और उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित रहेगी फिर इसके के बाद शारीरिक परीक्षा ली जाएगी।  जिसकी योग्यता के अनुसार कैंडिडेट्स को चुना जायेगा। फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां Login Section में आ रहे "Register Now" के लिंक पर क्लिक करना होगा फिर अगला प्रोसेस कुछ ऐसे दिया गया है। 

1.कैंडिडेट्स को अपनी बेसिक डिटेल, एडिशनल डिटेल और कॉन्टेक्ट डिटेल देनी होगी और पासपोर्ट साइज की तस्वीर और साइन की स्कैन कॉपी अपलोड करना होगा। 

2. स्कैन प्रोसेस के बाद Registration आयोग की वेबसाइट https://ssc.nic.in पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से ऑनलाइन सिस्टम में लॉगिन करना है। 

3. अब निचे सेक्शन में लिखा होगा 'Sub-Inspector in Delhi Police and Central Armed Police Forces Examination 2022" तो 'सब इंस्पेक्टर' के एप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा। 

4. इसके बाद ऑप्शन में ' डिक्लेयरेशन को ध्यान से देखें और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो "I am agree" चेक बॉक्स पर क्लिक करना है और कैप्चा कोड भरना होगा। आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी का प्रीव्यू और वेरिफिकेशन करें और आवेदन जमा करके शुल्क जमा करें,यदि आपको फीस के भुगतान से छूट नहीं है। जब आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाता है, तो इसे 'अनंतिम रूप से' स्वीकार किया जाएगा और आपके द्वारा भरी गयी साड़ी डिटेल को आप एक रिकॉर्ड के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले सकते है।