Direct flights from Chandigarh to London: चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जल्द शुरू हो सकती है लंदन के लिए सीधी फ्लाइट
Direct flights from Chandigarh to London

Direct flights from Chandigarh to London: चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जल्द शुरू हो सकती है लंदन के लिए सीधी

Direct flights from Chandigarh to London: चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जल्द शुरू हो सकती है लंदन के लिए सीधी फ्लाइट

ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर केरोलिन रोवेट ने इस बारे चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ राकेश रंजन से की मुलाकात

चंडीगढ़, 17 अगस्त (साजन शर्मा): Direct flights from Chandigarh to London: चंडीगढ़ से लंदन के लिए फलाइट जल्द शुरू की जा सकती है। यह सुविधा इस साल के अंत तक  शुरू होने की उममीद जताई जा रही है।  चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए यह अपने आप में बड़ी बात होगी। ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर केरोलिन रोवेट ने इस संबंध में चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ राकेश रंजन से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लंदन की फ्लाइट शुरू करने पर बात की गई। वही एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से इस उड़ान के संबंध में तैयारियां हो रही हैं। इस मुलाकात से पहले ब्रिटिश हाई कमिश्नर ऐलेक्स इलीस ने मई महीने में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की थी। उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ से शारजाह और दुबई के लिए सीधी फ्लाइट है।

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का 11 सितंबर, 2015 को उद्घाटन हुआ था। यहां लंबे समय से इंटरनेशनल उड़ानें शुरू न होने पर मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी, केंद्र सरकार समेत चंडीगढ़ प्रशासन को फटकार लगाई थी। फिलहाल चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 20 शहरों के लिए उड़ाने हैं। लगभग 2 दर्जन से ज्यादा उड़ाने दिल्ली के लिए हैं। दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कई देशों के लिए उड़ानें हैं। अगर ऐसा होता है तो यह चंडीगढ़ व आसपास के राज्यों से जुड़े लोगों के लिए राहत वाली बात होगी। कनाड़ा की उड़ाने शुरू करने को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है।