Convert to Religion: अमेठी में धर्म परिवर्तन कराने आए लोगों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, दो नामजद सहित छह पर मुकदमा
Convert to Religion

Convert to Religion: अमेठी में धर्म परिवर्तन कराने आए लोगों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, दो नामजद सहित

Convert to Religion: अमेठी में धर्म परिवर्तन कराने आए लोगों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, दो नामजद सहित छह पर मुकदमा

अमेठीः Convert to Religion: जिले में बीते कई माह से धर्मांतरण का खेल चल रहा है. आरोप है कि इस काम में ईसाई मिशनरी(Christian missionary) लगी हैं. ताजा मामला एक दलित बस्ती का सामने आया है. यहां धर्मांतरण का विरोध करने पर ग्रामीणों को पीट दिया गया. वहीं, ग्रामीणों ने धर्म परिवर्तन(Religion change) करा रहे लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.पुलिस जांच करने में जुट गई है. जांच के दौरान पुलिस को ईसाई धर्म की पवित्र बाइबिल(holy bible of christianity) और कई अहम सुराग मिले हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक जामो थाना क्षेत्र के कटारी गांव में कई माह से धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. दलितों को इलाज व अन्य लालच देकर ईसाई बनाया जा रहा है. रोज की तरह जब ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा हुई तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया. इसे लेकर उनकी नोकझोंक हुई.

Convert to Religion: बालिका और घायल युवक ने दी यह जानकारी.

घायल सिंपल सिंह ने बताया कि वह अपने घर से दुकान जा रहे थे, तभी रास्ते में कटारी ग्राम सभा पर भीड़ लगी थी. जब इसकी वजह पूछी तो पता चला कि धर्म परिवर्तन चल रहा है. तभी कुछ औरतों ने उस पर हमला कर दिया. नाक पर चोट लग गई. उसने बताया कि सुल्तानपुर से दो लोग धर्म परिवर्तन कराने आए थे. सभा में 10 से 15 लोग मौजूद थे.

वहीं, ईसाई धर्म का प्रचार करने वाली बालिका ने बताया कि ईसाई धर्म अपना रहे हैं. इससे हम लोगों को बहुत फायदा है. प्रार्थना सभा में टीबी, पथरी समेत कई बीमारियों में फायदा होता है. अभी तक 250 लोग धर्म परिवर्तन करा चुके हैं. उसने बताया कि जामो ब्लॉक के कटारी में 10 लोगो का धर्म परिवर्तन करा चुके है. सुल्तानपुर के जनापुर में भी ईसाई मिशनरी काम कर रही है. हम लोगों का सरकारी लाइसेंस बना है, आप लोग देख लीजिए.

इस बारे में थानाध्यक्ष जामो शिवाकांत पांडेय ने बताया कि दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं, पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि थाना क्षेत्र जामो के कटारी गांव के त्रियुगी प्रसाद की तहरीर पर जामो थाने में दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.