चलती ट्रेन से नीचे गिरा यात्री, इलाज के दौरान तोड़ा दम, मोबाइल छीनने वक्त हुआ हादसा

Train Accident in Haldwani

Train Accident in Haldwani

हल्द्वानी : Haldwani Crime: किच्छा से बहेड़ी जा रही ट्रेन में चोर से मुकाबला करते समय स्नातक का छात्र नीचे गिर गया। सिर में गंभीर चोट आने पर उसे एसटीएच लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। दरअसल, छात्र ट्रेन के गेट पर बैठकर मोबाइल चला रहा था।

जब चोर ने मोबाइल छीना तो युवक उससे मुकाबला करने लगा। इसी बीच नीचे गिर गया। वहीं, चोर ट्रेन से कूदकर भाग निकला।  उत्तर प्रदेश के ग्राम भूपतपुरा, थाना देवरनिया, जिला बरेली निवासी 25 वर्षीय दिलीप कुमार रुद्रपुर में अपने भाई के साथ किराए के मकान में रहता था और कपड़ों के शोरूम में सेल्समैन की नौकरी करता था।

दिलीप नौकरी के साथ रुद्रपुर कालेज से स्नातक कर रहा था। पुलिस के अनुसार, दिलीप अपने एक रिश्तेदार के साथ पूर्णागिरी जाने की बात कह रहा था। रिश्तेदार ने उसे देवरनियां बुलाया था। शुक्रवार को प्रात: आठ बजे दिलीप किच्छा स्टेशन से ट्रेन में सवार हुआ।

स्टेशन से रवाना होने के बाद दिलीप गेट पर बैठकर मोबाइल चलाने लगा। इसी बीच किसी चोर ने उसका मोबाइल छीनने का प्रयास किया। दिलीप उससे मुकाबला करने लगा और चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। जीआरपी ने घायल को एसटीएच भेजा, जहां उसकी मौत हो गई है।

संभवत: यह पहली घटना

ट्रेन में बैग व गहने चोरी तथा जेब कटने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। कुमाऊं में संभवत: पहली बार इस तरह की घटना सामने आई है, जिसमें चलती ट्रेन में चोर से मुकाबला करने पर युवक की जान चली गई। इस घटना के बारे में जिसने सुना व दंग रहा। आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जीआरपी को सख्ती से चेकिंग करने की आवश्यकता है।