अचानक मौत का एक और डरावना VIDEO; Gym में एक्सरसाइज करते हुए बेचैन हुआ युवक, जमीन पर तड़पते हुए थम गईं सांसें

Varanasi Youth Sudden Death In Gym While Exercising Video Viral

Varanasi Youth Sudden Death In Gym While Exercising Video Viral

Varanasi Youth Sudden Death: कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' पर ब्रिटिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका के खुलासे के बाद से वैसे भी लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। वहीं इस बीच वाराणसी में एक युवक की अचानक मौत ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है। युवक की लाइव मौत का डरावना वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसे देखकर लोग स्तब्ध रह जा रहे हैं।

वीडियो में दिखता है कि, युवक जिम में मौजूद है और एक्सरसाइज कर रहा है। लेकिन इस दौरान वह एकदम से खुद को असहज और बेचैन महसूस करता है और अपने दोनों हाथों से अपना सिर पकड़ लेता है। थोड़ी देर बाद वह नीचे गिर जाता है और तड़पने लगता है। यह देख जिम में आसपास मौजूद अन्य लोग फौरन युवक की हालत देख उसे मदद देने के लिए दौड़ते हैं। मगर जमीन पर तड़पते हुए उसकी मौत हो जाती है। युवक को आनन-फानन में अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया।

 

32 साल उम्र, सालों से जिम आ रहा था

बताया जाता है कि, उक्त युवक का नाम दीपक गुप्ता था और उम्र 32 साल के करीब थी। वाराणसी के पियरी (चेतगंज) का निवासी दीपक गुप्ता सालों से सिद्धगिरी बाग स्थित इस जिम में एक्सरसाइज करने आ रहा था। रोज की तरह वह 30 अप्रैल को भी जिम पहुंचा था और एक्सरसाइज शुरू की। वह इस बात से अंजान था कि आज जिम में उसका आखिरी दिन है और कुछ ही देर में उसकी मौत होने वाली है। कुछ देर बाद ऐसा ही हुआ।

दीपक एक्सरसाइज करते हुए अचानक से शांत बैठ गया और अपना सिर पकड़ लिया। इसके बाद देखते ही देखते वह जमीन पर गिर पड़ा और तड़पने लगा। दीपक को देखकर वहां मौजूद अन्य युवक और कोच आनन-फानन में उसे लेकर महमूरगंज स्थित अस्पताल भागे। वहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद जिम संचालक ने इसकी सूचना सिगरा पुलिस को दी। दीपक के परिवार का कहना है कि वह अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखता था। दीपक बहुत कम ही कभी बीमार पड़ा। वहीं 9 साल पहले ही दीपक की शादी हुई थी उसे एक बेटा है।

ब्रेन स्ट्रोक से हुई मौत

माना जा रहा है कि एक्सरसाइज के बाद दीपक को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और इसके चलते उसकी मौत हो गई। बीएचयू के न्यूरो सर्जरी विभाग के प्रो. रविशंकर ने बताया कि थकान या फिर तनाव में वर्कआउट से बचना चाहिए। कुछ समय के लिए स्थगित कर सकते हैं। चूंकि थकान या तनाव की स्थिति में वर्कआउट करने पर दिमाग की नसों पर दबाव पड़ता है। ब्लड प्रेशर के मरीजों में ब्रेन हेमरेज का खतरा ज्यादा रहता है।

अचानक मौत का यह पहला मामला नहीं

ध्यान रहे कि, इन दिनों अचानक मौत के मामले एकदम से बढ़ गए हैं। इन मामलों में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि, लोगों की हंसते-खेलते मौत हो जा रही है। देखा जा रहा है कि, वे बिलकुल ठीक हैं और उन्हें अचानक हार्ट अटैक आ गया और चंद मिनटों में उनकी मौत हो गई। ऐसे मामलों के जो वीडियोज सामने आए हैं।

उनमें देखा गया है कि, कोई चल रहा है, नाच रहा है और उसे हार्ट अटैक आ गया, कोई बैठा है या अखबार पढ़ रहा है, उसे हार्ट अटैक आ गया। कोई जिम कर रहा है या केमिस्ट पर दवाई लेने पहुंचा है, उसे हार्ट अटैक आ गया। जिन्हें हार्ट अटैक आया। उनमें ज़्यादातर नौजवान शामिल हैं। आखिर ये क्या हो रहा है? ऐसी मौतों को लेकर चर्चा होनी चाहिए और बचाव के उपाय बताए जाने चाहिए।

ये मामले देखिए