यूपी: BJP विधायक के ठिकानों पर ED की रेड, पार्टी के ही नेता की शिकायत पर हुई छापेमारी

ED Raid BJP MLA Ajay Singh

ED Raid BJP MLA Ajay Singh

बस्ती। ED Raid BJP MLA Ajay Singh: ईडी ने हरैया विधायक अजय सिंह के लखनऊ स्थित आवास व उनकी फर्म तुलसी रियल स्टेट के कार्यालय पर शुक्रवार की सुबह दोनों स्थानों पर एक साथ की छापेमारी की खबर वायरल होने के बाद प्रत्येक चौक-चौराहों पर चर्चा का केंद्र रहा। वहीं दोपहर चुनावी कार्यक्रम से लौट कर घर आए विधायक अजय सिंह घर पर तो मौजूद थे, पर दरवाजे पर सन्नाटा पसरा हुआ था।

इसके पहले भी वर्ष 2021 की जुलाई 21-22 तारीख को भी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले भी इनकम टैक्स विभाग ने लखनऊ से लेकर पैतृक गांव छावनी थाना क्षेत्र के लजघटा स्थित घर पर एक साथ दो दिन तक छापेमारी कर तमाम दस्तावेजों की जांच की थी। उस समय विधायक को क्लीन चिट मिल गई थी। 

ठीक पौने तीन साल बाद इस बार देश की सबसे प्रतिष्ठित जांच एजेंसी ईडी इंफोर्स डिपार्टमेंट की छापेमारी की खबर आम होते ही इंटरनेट मीडिया पर तमाम तरह का कमेंट शुरू हुआ। कुछ लोगों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कार्यवाही का जिम्मेदार सांसद हरीश द्विवेदी को बताते हुए हमला बोला तो जवाब व सफाई देने वाले लोग भी सक्रिय रहे। 

इस सबके बीच जब दोपहर बारह बजे विधायक अजय सिंह घर पर गोंडा जनपद से आए कुछ आगंतुक अतिथियों से बातचीत कर रहे थे, जबकि उनके दरवाजे पर सन्नाटा पसरा था। गांव के अधिकतर दरवाजों पर सूनापन ही था।

जब उनसे इस कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली गई तो बताया कि लखनऊ स्थित मेरे कार्यालय व आवास पर कुछ सादे व कुछ वर्दीधारियों ने रेड मारा है। इसकी सूचना सुबह मिली। दिन में लोकसभा चुनाव को लेकर मेरे ही विधानसभा क्षेत्र में हमारा चुनावी कार्यक्रम प्रस्तावित था। उसे निपटा कर अभी घर लौटा हूं। 

बताया कि मेरे छोटे भाई अंबिकेश्वर सिंह लखनऊ में मौजूद हैं। इस कार्यवाही से विपक्षी दल के लोगों को सबक लेनी चाहिए कि जब भाजपा अपने दल के विधायक पर यह कार्यवाही कर सकती है वह पक्षपात की समर्थक नहीं। जांच एजेंसी अपना काम करेगी, हम भरसक सहयोग करेंगे। 

बताया कि आज बुधवार को कार्यालय में साप्ताहिक बंदी थी इसलिए वह बंद है। हम पार्टी सांसद प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के लिए चुनाव में लगे हैं। हमारी अपील है कि लोग इंटरनेट मीडिया की बातों को छोड़ भाजपा प्रत्याशी की मजबूती के साथ लगें। वह इस बार हरैया से जीत का पुराना रिकॉर्ड तोड़ कर और बड़ा जनादेश भाजपा के पक्ष में देगी।