Unhappy with blackmailing, rape victim hangs herself

Punjab CM

नूंह में ब्लैक मेलिंग से दुखी रेप पीडि़ता ने लगाया फंदा, देखें पूरा मामला

Rape-1

Unhappy with blackmailing, rape victim hangs herself

Unhappy with blackmailing, rape victim hangs herself : नूंह। इंसान अपनी हवश में इतना अंधा हो चुका है कि उसके इसके आगे कुछ दिखाई ही नहीं देता, ऐसा ही एक मामला हरियाणा के नूंह जिले सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग दलित लडक़ी के साथ रेप किया (Muslim youth raped a minor Dalit girl)। आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो खींचकर वायरल करने की धमकी (Threatening to make obscene photos viral) देकर लाखों रुपए ले ऐंठ लिए। आरोपी की धमकियों से डरी पीडि़ता (victim scared of threats) ने फंदा लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश (attempt to commit suicide by hanging) की। पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

आरोपी ने दी थी मुंह पर तेजाब फेंकने की धमकी  /The accused had threatened to throw acid on the face

जानकारी के अनुसार, नूंह जिले के रोजकामेव थाना पुलिस (Rozkamev police station of Nuh district) द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे के अनुसार गांव की 11वीं कक्षा में पढऩे वाली नाबालिग बच्ची (Minor girl studying in class 11th) को करीब एक माह पहले उसके साथ ही पढऩे वाले एक छात्र ने कहा कि उसका भाई पहलवान व बदमाश है और वह उससे बात करना चाहता है। उससे दोस्ती कर ले वरना वह तुम्हें मार देगा। इसके बाद एक दिन आरोपी मुबारिक लडक़ी को रास्ते में मिला और कहा कि वह उससे बात करना चाहता है, यदि वह बात नहीं करेगी तो उसके मुंह पर तेजाब फेंक देगा (will throw acid on the mouth) और उसके भाई व पापा को जान से मरवा देगा।

आरोपी ने बच्ची के आपत्तिजनक फोटो खींचे / The accused took objectionable photos of the girl

आरोपी की धमकी से बच्ची सहम गई और वह उसके साथ बाहर चली गई। आरोप है कि इस दौरान आरोपी ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और उसकी आपत्तिजनक फोटो (objectionable photo) अपने फोन में खींच ली। जिस डर से बच्ची ने घटना के बारे में अपने परिवार वालों को कुछ नहीं बताया। उसके बाद एक दिन लडक़ी जब स्कूल जा रही थी तो आरोपी मुबारिक उसे फिर मिला और कहा कि वह गांव में सरपंच का चुनाव लड़ रहा है, जिसके लिए उसे पैसे चाहिए। लडक़ी ने पैसे देने से मना किया तो उसे धमकी दी कि वह उसकी आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल (photo viral on social media) कर देगा।

अब तक 4 लाख से अधिक रुपए व सोना ले लिया / Took more than 4 lakh rupees and gold so far

आरोपी की धमकी से डरकर पीडि़ता ने चुनाव से पहले 4,37,000 रुपए नकद और 4 तोला सोना आरोपी को दे दिया (Rs 4,37,000 in cash and 4 tolas of gold were handed over to the accused.)। आरोपी चुनाव हार गया और लडक़ी को फिर से ब्लैकमेल करते हुए बोला कि उसने उसकी फोटो डिलीट नहीं की है और वह उसके साथ बाहर चले। यदि वह साथ नहीं चलेगी तो उसकी फोटो वायरल कर देगा (photo will go viral) । लडक़ी डर कर उसकी गाड़ी में बैठ गई। आरोपी उसे सोहना के किसी होटल में ले गया और वहां उसके साथ जबरदस्ती की (forced her in the hotel)।

धमकियों से परेशान लडक़ी ने लगाया फंदा / Troubled by the threats, the girl hanged

इसके बाद बच्ची घर आई तो उसने आरोपी द्वारा की जा रही ज्यादती, ब्लैकमेलिंग और शारीरिक शोषण से तंग (fed up with blackmailing and physical abuse) आकर अपने घर पर करीब ढाई बजे फंदा लगा लिया, लेकिन बच्ची की मां की नजर उस पर पड़ गई और उसने शोर मचाकर पड़ोसियों की मदद से बच्ची को फंदे से उतार लिया (With the help of neighbors, the girl was taken out of the trap) । जिसके बाद उसे सोहना के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे गुरुग्राम रेफर कर दिया गया। लडक़ी इलाज के बाद जब घर आई तो घर वालों ने उससे पूछा तो उसने सारी घटना के बारे में अपने घरवालों को जानकारी दी।

आरोप अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर / Allegations still out of reach of police

पीडि़ता के पिता ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी (Father gave a complaint against the accused) । जहां पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट, एससीएसटी एक्ट (poxo act scst act) समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि 20 नवंबर को दर्ज किए गए मुकदमे में अभी तक पुलिस आरोपी को हिरासत में नहीं ले पाई है। रोजका मेव थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार (Station Incharge Inspector Krishna Kumar) ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहा है। 

ये भी  पढ़ें ....

 

ये भी  पढ़ें ....

ये भी  पढ़ें ....