तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया 90 लाख का गबन, पढ़िए पूरी खबर

Punjab CM

तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया 90 लाख का गबन, पढ़िए पूरी खबर

 Anganwadi Workers Dismissed

Anganwadi Workers Dismissed

रुद्रपुर। Anganwadi Workers Dismissed: बाजपुर में सवा करोड़ के गबन के आरोप में जिले की तीन बेलीड़ी अकाउंटिंग को बर्खास्त(Dismissed) कर दिया गया है। इसके अलावा तीन अन्य बैलेटडिंग(balloting) के वित्तीय अधिकारों पर रोक लगा दी गई है।
बजाजपुर की छह पेटीबाड़ी बुकिंग पर 95 लाख रुपये के गबन के आरोप में जांच बैठी थी। बजाजपुर के सुल्तानपुर पट्टी, नेता नगर और आदर्श नगर के बेली दाखिलों में वैध वैधानिक नामांकन(valid statutory nomination) पर टेक होम राशन प्राप्त राशि में वित्तीय विशिष्टता, फर्जी फर्मों व फर्जी प्रमाणपत्र प्रमाणन(certificate certification) के आधार पर विशिष्टता का आरोप लगाया था।

धोखाधड़ी के आधार पर जांच समिति की ओर से जालीबाड़ी आवेदन से टेक होम राशन के अभिलेख मांगे गए लेकिन तीन बेलीबाड़ी दर्ज की ओर से अभिलेख चोरी होने का हवाला देते हुए सहयोग नहीं दिया गया। जांच कमेटी ने सीडीओ विशाल मिश्रा को छह फर्जी अकाउंट की रिपोर्ट सौंपी थी।

सीडीओ विशाल मिश्रा ने बताया कि वित्तीय विशिष्टता पाई जाने पर शिवनगर द्वितीय के बेलीबाड़ी कार्यकर्ता सिमरन सैफी, सुल्तानपुर पट्टी की नाहिद सुल्तान और बजाजपुर की परवीन को बर्खास्त कर दिया गया है। सीडीओ ने बताया कि 95 लाख की वसूली के लिए राजस्व विभाग से प्रयास किया जा रहा है।

इसके अलावा सुचारु रूप से कार्य नहीं करने पर तीन अन्य बेलीबाड़ी सुल्तान आवेदन पटरी के टांडा बंजारा की मेनका पंवार, नेतानगर सुल्तानपुर पट्टी की नगमा हाफिज और आदर्श नगर सुल्तानपुर पट्टी की लज्जा सैनी के वित्तीय अधिकारों पर रोक लगा दी गई है। इन जगहों पर अन्य बेलीबाड़ी कार्यकर्ता अब भ्रष्टाचारी के रुपये का आरोप लगाते हैं।

यह पढ़ें:

यह पढ़ें: