आंध्र प्रदेश चुनाव का ताजा सर्वेक्षण: वाईएस जगन फिर से सीएम बनेंगे

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

(अर्थ प्रकाश/बोम्मा रेडड्डी)

अमरावती : Lok Sabha Election 2024: (आंध्र प्रदेश) कई मतदान एजेंसियों ने पहले ही सुझाव दिया है कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी आंध्र प्रदेश में आगामी चुनावों में सत्ता हासिल करने के लिए तैयार है। इस बीच, चाणक्य द्वारा किए गए एक नवीनतम चुनाव पूर्व सर्वेक्षण ने 13 मई को होने वाले चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी के लिए भारी जीत की भविष्यवाणी की है।

पूर्व सर्वेक्षण ने भविष्यवाणी की है कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पार्टी 98 विधायक सीटों के साथ आगामी चुनाव जीतेगी। सर्वेक्षण की उल्लेखनीय विशेषता यह है कि महिला मतदाता वाईएसआरसीपी की बहुत बड़ी समर्थक हैं और वे पार्टी को फिर से सत्ता की कुर्सी पर देखना चाहती हैं। सर्वेक्षणकर्ता ने दावा किया कि महिला मतदाताओं ने कल्याणकारी योजनाओं की सराहना की है और इसलिए चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी का समर्थन करती हैं।

टीडीपी-बीजेपी-जनसेना गठबंधन को 77 विधानसभा क्षेत्रों में अपनी जीत दर्ज करने की उम्मीद है।  175 विधानसभा सीटों में से सत्तारूढ़ पार्टी को 93-103 सीटें जीतने की उम्मीद है, जबकि टीडीपी+ को 72-82 सीटें मिलने की संभावना है। सर्वेक्षण एजेंसी ने जिलेवार जीतने योग्य सीटों का ब्योरा साझा करते हुए कहा है कि कई जिलों में वाईएसआरसीपी की लहर मजबूत है और वाईएसआर जिले में सत्तारूढ़ पार्टी इतनी मजबूत है कि पार्टी को सभी 10 सीटें जीतने की उम्मीद है, जबकि टीडीपी गठबंधन को शून्य अंक मिलेंगे। कुरनूल एक और जिला है जहां वाईएसआरसीपी चुनावों में विपक्षी गठबंधन को करारी शिकस्त देगी।