इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तय, रोहित के साथ इस बल्लेबाज को मिलेगी जिम्मेदारी
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तय

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तय, रोहित के साथ इस बल्लेबाज को मिलेगी जिम्मेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तय, रोहित के साथ इस बल्लेबाज को मिलेगी जिम्मेदारी

रोहित शर्मा के इंग्लैंड पहुंचते ही टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के लिए जबर्दस्त तैयारी शुरू कर दी है. भारत को इंग्लैंड (India vs England) से 1 जुलाई से एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेलना है लेकिन उससे पहले रोहित एंड कंपनी लीस्टरशर के खिलाफ अपनी तैयारी जांचने वाली है. 24 जून से भारतीय टीम चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी जिसके लिए टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है. टीम इंडिया ने लीस्टरशर में कदम रखते ही जबर्दस्त प्रैक्टिस की. रोहित शर्मा ने पहले टीम के हर खिलाड़ी से बातचीत की और फिर खुद नेट्स पर उतर गए.

रोहित शर्मा ने बहाया नेट्स पर पसीना

भारतीय टीम की ट्रेनिंग की सबसे खास बात रोहित शर्मा का बैटिंग अभ्यास रहा. रोहित शर्मा ने लीस्टरशर में जमकर पसीना बहाया. उनके साथ शुभमन गिल ने भी जमकर बैटिंग प्रैक्टिस की. बता दें केएल राहुल के चोटिल होने के बाद अब शुभमन गिल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. पिछले साल केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी. राहुल के बल्ले से एक शतक भी निकला था लेकिन चोट की वजह से वो पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं. ऐसे में जिम्मेदारी अब रोहित शर्मा पर आ गई है जो कि खुद अच्छी फॉर्म में नहीं हैं. रोहित शर्मा पूरे आईपीएल 2022 में एक अर्धशतक नहीं लगा पाए यही नहीं उनकी टीम मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर रही.

शुभमन गिल के लिए भी कड़ा इम्तिहान

शुभमन गिल बेहद टैलेंटेड हैं और आईपीएल 2022 में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया लेकिन इंग्लैंड के हालात उनके लिए कतई आसान नहीं रहने वाले. खासतौर पर जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड जिस फॉर्म में हैं उसे देखकर तो शुभमन गिल को और ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत है. विराट कोहली भी अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. सिर्फ चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में कमाल प्रदर्शन किया है जो कि टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर में खेलने वाले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, ऐसे में ये सच में टीम इंडिया के लिए बड़ा चिंता का विषय है.रिपोर्ट्स की मानें तो लीस्टरशर के खिलाफ टीम इंडिया अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम मैदान में उतारने वाली है. लीस्टरशर के खिलाफ बुमराह, रोहित, विराट कोहली, शमी जैसे सभी बड़े खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे.