India Women's Squad for Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, 1 अक्टूबर से शुरू होंगे मुकाबले
India Women's Squad for Asia Cup 2022

India Women's Squad for Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, 1 अक्टूबर से शुरू हो

India Women's Squad for Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, 1 अक्टूबर से शुरू होंगे मुकाबले

India Women's Squad for Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम अगले महीने बांग्लादेश के सिलहट में शुरू होने वाले महिला टी20 एशिया कप (Women's Asia Cup 2022) में सात अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को यह घोषणा की। एक अक्टूबर से शुरू होने वाले इस 15 दिवसीय टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जायेगा जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी। 

इसमें भाग लेने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), थाईलैंड और मलेशिया हैं। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की कोई महिला टीम नहीं है। भारत अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ करेगा। फिर भारतीय टीम तीन अक्टूबर को मलेशिया और चार अक्टूबर को यूएई से भिड़ेगी। लगातार दो दिन खेलने के बाद टीम सात अक्टूबर को पाकिस्तान के सामने होगी। 

भारत राउंड रॉबिन मैच में आठ अक्टूबर को बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड से खेलेगा। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम 10 दिन में छह लीग मैच खेलेगी। फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। 

महिला एशिया कप 2022 में भारत के मुकाबले: 

1 अक्टूबर- भारत बनाम श्रीलंका

3 अक्टूबर- भारत बनाम मलेशिया 

4 अक्टूबर- भारत बनाम यूएई

7 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान 

8 अक्टूबर- भारत बनाम बांग्लादेश 

10 अक्टूबर- भारत बनाम थाईलैंड 

13 अक्टूबर-  पहला सेमीफाइनल 

13 अक्टूबर-  दूसरा सेमीफाइनल 

15 अक्टूबर- फाइनल