Home » Uncategorized » LIVE : बिहार चुनावों के ताज़ा नतीजों के लिए अपडेट रहें, NDA लगातार आगे

LIVE : बिहार चुनावों के ताज़ा नतीजों के लिए अपडेट रहें, NDA लगातार आगे

पटना l बिहार में लॉक डाउन के हो हुए विधानसभा चुनावों में जहाँ महागठबंधन और NDA के बीच बड़ा खेल चल रहा है वहीँ अभी तक मिले परिणामों के अनुसार NDA ने बढ़त बना रखी है लेकिन 150 से ज्यादा सीटों पर केवल दो ही राउंड हुए हैं जबकि 16 से ज्यादा राउंड अभी बाकी हैं इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता महागठबंधन बिहार में कितना खेल कर पायेगा

जो रुझान आने शुरू हुए हैं उनमे अभी तक आए रुझानों में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है, जबकि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है

कोरोना काल में यह देश का पहला चुनाव है. हिंदी पट्टी के लिए आम चुनावों और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बिहार तीसरा सबसे अहम चुनाव माना जाता है. इसीलिए हिम्मत और दुस्साहस के बीच बड़ी संख्या में लोग निकले, रैलियां हुईं और वोट पड़े. अब समय मतगणना का है. यह देखने का है कि बिहार के दिल में का बा.

बिहार में महागठबंधन बनाम एनडीए की कांटेदार जंग देखने को मिली. आज का जनादेश बिहार में पिछले 15 साल की नीतीश कुमार सरकार पर लोगों का फैसला तो होगा ही, बिहार की राजनीति के लिए भी एक खास संदेश लेकर आएगा क्योंकि बिहार में राजनीति के एक ढलती पीढ़ी को नई पीढ़ी ने सीधी चुनौती दी है और जनता को नए-पुराने के बीच अपना आगे का भविष्य चुनना है.

नीतीश कुमार को 31 साल के युवा तेजस्वी यादव सीधी टक्कर दे रहे हैं. तमाम एक्जिट पोल के रुझान बदलाव के संकेत दे रहे हैं. राज्य की कुल 243 विधानसभा सीटों पर इस बार तीन चरणों में हुए मतदान की मंगलवार को हो रही गिनती इस बदलाव के संकेतों का अंतिम सच सामने लाने वाली है.

LIVE UPDATES : NDA 126      RJD 107     LJP 1       Oth   10

Bihar Elections : 

Check Also

BJP workers and security personnel clash in West Bengal

बीजेपी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों में जमकर झड़प, देखें वीडियो

BJP workers and security personnel clash in West Bengal : पश्चिम बंगाल में बीजेपी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel