IND vs AUS 2nd T20I Weather Report

IND vs AUS 2nd T20I Weather Report: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 2nd T20I Weather Report: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 2nd T20I Weather Report: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिेकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 बजे होगा। आगामी टी20 विश्व कप के लिहाज से अहम मानी जा रही इस सीरीज में टीम इंडिया ने मोहाली में हार के साथ शुरुआत की है। रोहित शर्मा के गेंदबाज 208 रन के बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर सके और मुकाबला गंवा दिया। 

गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए लगातार कमजोर कड़ी साबित हो रही है। ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को इस कमजोरी का समाधान ढूंढना होगा। टीम इंडिया के लिए सीरीज में बने रहने के लिए नागपुर में जीतना जरूरी है। ऐसे में पूरे देश में खराब मौसम की खबरों के बीच नागपुर के मौसम का हाल और पिच के बारे में जानना बेहद जरूरी हो जाता है।

India vs Australia Pitch Report (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेला गया सीरीज का पहला मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया था। ऐसे में नागपुर में परिस्थितियां गेंदबाजों के हित में होंगी। इस मैदान पर अबतक कुल 12 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें औसत स्कोर 151 रन रहा है।नागपुर की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है। पिछली बार इस मैदान पर भारतीय टीम साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। उसी मुकाबले में दीपक चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं साल 2016 के टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने कीवी स्पिनरों मिचेल सेंटनर और सोढ़ी की फिरकी के सामने घुटने टेक दिए थे। ऐसे में यहां कि पिच स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार रहती है।

IND vs AUS Weather Report 23rd September 2022 (आज कैसा होगा नागपुर का मौसम)

नागपुर में मौसम खराब है और बारिश की वजह से शुक्रवार को टीम इंडिया का अभ्यास सत्र रदद् करना पड़ा। शुक्रवार को भी अधिकांश समय मैदान के ऊपर बादल छाए रहने पूरी संभावना है। तापमान तकरीबन 25 डिग्री के आसपास रहेगा। दोपहर एक बजे बारिश की संभावना जताई गई है लेकिन उसके बाद मैच के वक्त केवल बादल छाए रहेंगे। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मैदान पर 76 प्रतिशत ह्यूमीडिटी रहेगी और 14 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।