Home » विश्व » लाओस में जमीन धंसने से सात लोग लापता
लाओस में जमीन धंसने से सात लोग लापता

लाओस में जमीन धंसने से सात लोग लापता

ground collapse in Laos: वियेनतिएन, 21 जुलाई (वार्ता/ शिन्हुआ)। दक्षिण पूर्वी एशियाई देश लाओस के शिएंग खुआंग प्रांत में सोने की खुदाई के दौरान जमीन धंसने से सात लोग लापता हो गये हैं।

ground collapse in Laos: स्थानीय दैनिक वियेनतिएन टाइम्स ने बुधवार को बताया कि यह घटना लाओस की राजधानी वियेनतिएन से लगभग 180 किलोमीटर उत्तर पूर्व में शिएंग खुआंग प्रांत में फुकौट जिले के चोई गांव में रविवार को हुई।

प्रांत के सूचना, संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने अखबार को बताया कि एक महिला सहित सात लोगों का समूह 10 मीटर गहरी खुदाई कर चुका था, तभी जमीन धंसने से वे सभी लापता हो गये। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से पहले लगातार कई दिनों तक बारिश होती रही थी जिसके कारण संभवत: जमीन नरम हो गयी थी। इसी वजह से खुदाई करते ही जमीन धंस गयी।

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निवासियों को सात लापता लोगों के शवों का पता लगाने में मदद करने को कहा गया है। माना जा रहा है कि सभी सात लोग जिंदा दफन हो गये हैं। उन्होंने आगाह किया कि बारिश के मौसम में जमीन की खुदाई करते समय लोगों को सावधान रहना चाहिए।

गौरतलब है कि हर साल भारी बारिश के बाद पहाड़ी उत्तरी प्रांतों में भूस्खलन होता है, जिससे सड़कों, खेत और घरों को नुकसान होता है। बारिश के मौसम में यहां हमेशा भूस्खलन होते हैं।

Check Also

न्यूजीलैंड में करीब 45 हजार लोग हेपेटाइटिस-सी से पीड़ित

न्यूजीलैंड में करीब 45 हजार लोग हेपेटाइटिस-सी से पीड़ित

New Zealand suffer from Hepatitis-C: वेलिंगटन 26 जुलाई (वार्ता/शिन्हुआ)। न्यूजीलैंड में करीब 45,000 निवासी हेपेटाइटिस-सी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel