27 साल के इस शख्स की Job देने से किया जा रहा है इंकार, जाने क्या है वजह
Refusal to give job to this 27-year-old man

27 साल के इस शख्स की Job देने से किया जा रहा है इंकार, जाने क्या है वजह

27 साल के इस शख्स की Job देने से किया जा रहा है इंकार, जाने क्या है वजह

आज के अस्त-वयस्थ जीवन मै किसी पास वक्त नई है के वह किसी साथ ज्यादा टाइम बिता ले। लोगो को नौकरी करने की चिंता है तो कही नौकरी ढूंढने की भी। कुछ लोग को उनके काबिलियत की बुनियाद पर नौकरी मिल जाती है तो कई लोगो लो उनके अच्छ बोलना, अच्छा दिखना भी Boss पर अच्छा इम्प्रेशन डाल जाता है की वह अच्छी नौकरी के लिए सेलेक्ट होजाते है। अब अगर बात करे Looks की तो दुनिया में आज भी कुछ लोग ऐसे है जिनको उम्र में बड़ा छोटा , नाता लम्बा और कला गोरा दिखने में भी कई बार सोचना पड़ता है कि उन्हें नौकरी मिलेगी या नहीं। यही वजह कि लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते और ऐसे लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही एक सक्श के साथ हुआ जिसकी उम्र 27 साल की तो है पर वो 27 साल की बजाये 12 साल का लगता है। जी हां ,ये सुनकर आपको हैरानी हुई होगी। दरअसल ये चीन सक्श रहने वाला है। इस ने दावा किया है कि उसे नौकरी इसलिए नहीं दी जा रही है क्योंकि लोग 12 साल के बच्चे की तरह समझ रहे हैं जबकि उसकी आयु 27 वर्ष की है। आइए जानते है उसके अपने संघर्ष की detail के बारे में। 

27 साल ने शख्स Tiktok के जरिए की दुःख बयान 

चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के माओ नाम के इस सक्श ने अपना दुःख बयान करते बताया कि कई एम्प्लॉयर्स ने बच्चे की तरह दिखाई देने के कारण मुझ पर उम्र के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। जबकि दुसरो की लगता है यह 27 की बजाए 12 साल का बच्चा है और कुछ तो मुझे देखकर सवाल पूछना शुरू कर देते है कि बाल श्रम कानूनों को तोड़ा जा रहा है। माओ ने बताया की उसके बार-बार नौकरी से मना किए जाने से तंग आकर उसने अपने दुःख को social media के जरिए शेयर करने के लिए टिकटॉक वीडियो बनाई है। माओ ने कहा कि वह अपने पिता को आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए नौकरी पाने के लिए बेताब थे, जो एक स्ट्रोक से उबर रहे है।  

Video Viral होने के बाद मिली नौकरी 

सोशल मीडिया पर शेयर किये गए अपने वीडियो से माओ ने बताया की उससे काम तलाश करने में बहुत सी कठिनाईओ का सामना करना पड़ा है। एक वाट ऐसा रहा की वः निराश भी हो गया था कि उसे काम नहीं मिल पा रहा, लेकिन जब उसका वीडियो वायरल हुआ, तब से कथित तौर पर उनके पास कई recruiters के फोन आए। ओडिटी सेंट्रल के अनुसार, माओ ने अब एक नौकरी स्वीकार कर ली है जिससे वह काफी खुश है और अपने पिता को ठीक होने में मदद करने के लिए पर्याप्त कमाई की उम्मीद करता है।