Ram is a nation, a complete idea
BREAKING
एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर सेना, 105 से ज्यादा मौतें और 2500 जख्मी, कोटा सिस्टम को लेकर उबल रहा पड़ोसी बांग्लादेश!

Haryana: राम एक राष्ट्र हैं, एक संपूर्ण विचार हैं: मनोहर लाल

Ram is a nation, a complete idea

Ram is a nation, a complete idea

Ram is a nation, a complete idea- चंडीगढ़I हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर रविवार को पानीपत में आयोजित श्री राम मंदिर शोभा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा कि पूरी दुनिया एक स्वर में आज राम को अपनी आस्था का आधार कह रही है। राम का नाम कोई एक व्यक्ति से संबंधित नहीं है, राम एक राष्ट्र है, एक सांस्कृतिक विचार है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से श्री राम ने राष्ट्र के लिए अच्छा काम किया तो उनके राम राज्य की कल्पना सभी करने लगे। इसी तरह पिछले 10 सालों में अच्छा राज चलाने का काम किया जा रहा है। राम राज्य की पूरे देश ही नहीं, राज्यों में भी प्रथा शुरू हो गई है। राम राज्य के लिए कोई भी नीति बिना राम के कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि राम जी के मंदिर में रोड़े अटकाने वाले और उसका अनादर करने वाले लोगों, कारसेवकों पर अत्याचार करने वाले लोगों को फल भुगतना होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ऐसे लोग सही दिशा में चलें।

श्री मनोहर लाल ने लोगों से अपील की कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ऑनलाइन जरूर देखें। उन्होंने लोगों से आग्रह भी किया कि वे सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर इस उल्लास को एक पर्व की तरह, दीपावली की तरह मनाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह राम जी ने जीवन की अपनी भूमिका में अपनी मर्यादा और अपने धर्म को निभाया, इस तरह के व्यवहार को अपने जीवन में भी अपनाएं। इस मौके पर प्रसिद्ध संगीतकार और गायक, कैलाश खेर ने अपने भजनों से रंगारंग प्रस्तुति दी और लोगों ने इसका आनंद उठाया।

करनाल लोकसभा सांसद श्री संजय भाटिया ने शोभायात्रा के आयोजन के लिए सभी धार्मिक, सामाजिक संगठनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सभी संस्थाओं ने मिलजुल कर इसमें सहयोग दिया है, यही नहीं विभिन्न राजनीतिक दलों ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इस कार्यक्रम में भाग लिया, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

इस मौके पर राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, जिला उपायुक्त वीरेंद्र कुमार दहिया, निगम आयुक्त राहुल नरवाल, पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे।