पंजाब में AAP को बड़ा झटका; पूर्व विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दिया, 2022 में कांग्रेस छोड़कर जॉइनिंग की थी, अब मोह भंग

Punjab Jassi Khangura Resigns

Punjab Former MLA Jassi Khangura Resigns Aam Aadmi Party News Update

Punjab Jassi Khangura Resigns: लोकसभा चुनाव-2024 के बीच पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। लुधियाना में होटल कारोबारी और किला रायपुर से पूर्व विधायक जस्सी खंगुरा ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जस्सी 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने जस्सी खंगुरा का पार्टी में स्वागत किया था।

वहीं जस्सी खंगुरा अब लोकसभा चुनाव को लेकर लुधियाना सीट से प्रबल दावेदारी कर रहे थे। लेकिन आम आदमी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दी। आप ने जस्सी की जगह अशोक प्राशर को टिकट दे दी। माना जा रहा है कि, टिकट न मिलने के चलते जस्सी खंगुरा की नाराजगी आप के साथ बनी हुई थी। जहां इसी के चलते अब उन्होने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Punjab Jassi Khangura Resigns

 

कांग्रेस में रहते 2007 से 2012 तक विधायक रहे जस्सी खंगुरा

जस्सी खंगुरा कांग्रेस में रहते हुए 2007 से 2012 तक किला रायपुर के विधायक रहे। इसके बाद 2012 में जस्सी खंगुरा ने फिर से विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन इस चुनाव में उनकी हार हो गई। जस्सी खंगुरा का परिवार पुराना कांग्रेसी रहा है। उनके परिवार के सदस्य कांग्रेस से जुड़े रहे।

जस्सी खंगुरा के पिता जगपाल सिंह खंगुरा भी कांग्रेस नेता थे. यही कारण रहा कि, जस्सी खंगुरा 2006 में जब ब्रिटेन से भारत लौटे तो कांग्रेस के साथ राजनीतिक पारी खेलनी शुरू कर दी। पहले जस्सी खंगुरा ब्रिटिश नागरिक थे।

होटल पार्क प्लाजा के मालिक हैं जस्सी खंगुरा

जस्सी खंगुरा ने कांग्रेस नेता गुरिंदर सिंह कैरों की बेटी और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों की पोती रमन से शादी की। जस्सी खंगुरा का नाम पंजाब के बड़े कारोबारियों में आता है। वह होटल पार्क प्लाजा लुधियाना के मालिक हैं. इसके अलावा जस्सी खंगुरा के और भी कई कारोबार हैं।