Home » पंजाब » अकाली, आप व कांग्रेस ने प्रदर्शन कर पंजाब राजभवन घेरा
Punjab Raj Bhavan Circle

अकाली, आप व कांग्रेस ने प्रदर्शन कर पंजाब राजभवन घेरा

मोदी के देश में गरीब का कनस्तर खाली: जाखड़

Punjab Raj Bhavan Circle : बढ़ती महंगाई और केंद्र सरकार के विरोध में सोमवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी गवर्नर हाउस घेरने निकली, लेकिन पुलिस ने इन्हें बीच में ही रोक दिया। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महंगाई पर घेरते प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मोदी के 8 हजार करोड़ रुपए के जहाज पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि 8 हजार करोढ़ के जहाज में घूमने वाले मोदी के देश में गरीब का कनस्तर खाली है। 5 हजार किसान सिंघु बार्डर पर पिछले तीन महीने से बैठा है। प्रधानमंत्री बोलते हैं कि मैं गरीब का बेटा हूं, चाय वाले का बेटा हूं। लेकिन, प्रधानमंत्री न देश के गरीब की सुध ले रहे हैं। न ही किसानों की। गैस और पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। मोदी मोर और तोतों को दाना डाल रहे हैं। वे कुछ बोलते ही नहीं। इतना कहकर जाखड़ ने एक जुमला फेंका- आग लगी हमरी झोपडिय़ों में और मोदी साहिब गाएं राग मल्हार। इसका एक सीधा-सा मतलब आग बुझाने की कोशिश करने की बजाय, बारिश से आग बुझने की उम्मीद किया जाना है।

लेकिन दूसरी ओर, कुछ राजनीतिक चटखारेबाजों ने इस जुमले को दूसरी तरह से भी लिया है। उनका कहना है कि अकसर भाजपाइयों को जुमलेबाज कहा जाता है। लेकिन जाख? साहब के बयानों में कुछ कम जुमलेबाजी नहीं होती। अब जाख? के इस बयान को ही लीजिए, जिससे ये समझ नहीं आ रहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया या अनजाने में उनकी तारीफ कर डाली।

उनका कहना है कि भाजपाइयों को जुमलेबाज कह रहे प्रदेश प्रधान सुनील जाख? के इस बयान का क्या मतलब निकाला जाए। कहीं ऐसा तो नहीं कि भाजपाइयों को जुमलेबाज कहने वाले कांग्रेसी खुद ही जुमलेबाज बन गए हैं। वो कहते हैं न खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है। शायद यही काम कांग्रेसी कर रहे हैं। तभी तो अपने ही शब्द जाल में उलझकर कई बार बेतुके बयान दे जाते हैं।

इसके अलावा जाखड़ बोले कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कहते हैं कि पेट्रोल और गैस की कीमतों को हम कम नहीं कर सकते। अगर ऐसा है तो मोदी का डरावना चेहरा कुर्सी से उतार देना चाहिए क्योंकि गरीब के बच्चे इनके चेहरे से डरते हैं। इसके बाद जाख? ने क्करू मोदी की फोटो फा? डाली। जाख? ने अकालियों और ्र्रक्क पार्टी को भी घेरा कि इनकी हिम्मत नहीं कि किसान आंदोलन या ब?ती महंगाई पर सवाल भी कर सकें।

पंजाब की झूठी सरकार को उखाडऩे के लिए पंजाबियों को आगे आना चाहिए: सुखबीर

Punjab Raj Bhavan Circle: शिरोमणि अकाली दल बादल प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पंजाब की झूठी सरकार को उखाड़ फैंकने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को अपनी सरकार बनाने के लिए अब समय आ गया है। बादल ने कहा कि जिस समय कांग्रेस की सरकार बनी थी तो कैप्टन ने गुटका साहिब को हाथ में लेकर कसम खाई थी कि यहां से नशा हटाऐंगे और युवाओं को नौकरी देंगे, लेकिन वे चार साल बाद भी अपने वादे पूरे नहीं कर पाए। बादल ने कहा कि कांग्रेस नेता ही राज्य में नशे को बढ़ावा दे रहे हैं। सुखबीर बादल एक खुले वाहन पर सवार होकर रैली ग्राउंड से अकाली नेताओं के साथ आगे बढ़े तो वहीं पर चंडीगढ़ पुलिस ने बैरिकेड लगा कर उन्हें रोक लिया। इस दौरान काफी संख्या में पार्टी वर्कर भी वहां पर नारेबाजी करते रहे। सड़क पर वाहनों और लोगों की भीड़ से पूरी तरह से जाम लग गया। पुलिस ने सुखबीर बादल, विक्रमजीत मजीठिया और कुछ अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर बस पर चढ़ाकर थाने पहुंचाया गया। अकाली नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद अकाली वर्कर जब बैरिकेड के आगे बड़े तो पुलिस की ओर से पानी की बौछारें मारी गई। अकाली वर्करों ने बैरिकेड को बल पूर्वक हटाने की कोशिश की तो पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। इस दौरान सुखबीर बादल समेत अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

आप ने कैप्टन सरकार पर लगाए वादाखिलाफी का आरोप

Punjab Raj Bhavan Circle: विपक्ष में बैठी आम आदमी पार्टी के विधायक दल ने कैप्टन अमरिंदर की सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा अपने ही ढंग से प्रदर्शन किया। पार्टी के सारे विधायक एमएलए हॉस्टल से साईकिल द्वारा विधानसभा पहुंचे। आम आदमी पार्टी के विधायकों का कहना है कि सरकार पहले दिन से ही जनता से चीट कर रही है। गुटका साहिब की कसम खाकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की जनता से जो वादे किये थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। न घर घर नौकरी दी, न नशा खत्म किया और न ही किसानों का हित बताने वाली इस सरकार ने किसानों का कोई कर्ज ही माफ किया। पंजाब की जनता कप्तान से जवाब मांग रही है।

Check Also

जिला नोडल आफिसर सुमित सिंह ने सेहत विभाग ने कोविड मरीजों के दाखिले के लिए जारी किए अस्पतालों का नंबर

पटियाला : सोमवार को सेवक कालोनी में छह केस आने के कारण संता दी कुटिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel