पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कोविड योद्धाओं का किया सम्मान
Honored the Covid Warriors

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कोविड योद्धाओं का किया सम्मान

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कोविड योद्धाओं का किया सम्मान

शारीरिक तौर पर तंदरुस्त रहने के लिए अच्छा मानसिक स्वास्थ्य अनिवार्य : चेतन सिंह जौड़ामाजरा

चंडीगढ़, 18 सितम्बरः
ऐस आर ऐस फाउंडेशन की तरफ से चंडीगढ़ में एक मैडीकल कान्फ़्रेंस, स्वास्थ्य और तंदरुस्ती प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री पंजाब चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने की। प्रोग्राम का मकसद महामारी के समय के दौरान कोरोना योद्धाओं के योगदान को पहचानने और सराहने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करना था। 
मैडीकल और पैरा-मैडीकल पेशेवरों को धरती पर परमात्मा का रूप बताते हुये श्री जौड़ामाजरा ने डाक्टरों और पैरा-मैडीकल स्टाफ जैसे कि नर्सों, वार्ड ब्वाय और सुरक्षा गार्डों को सम्मानित किया। 
इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये श्री जौड़ामाजरा ने कहा कि डाक्टरी पेशेवरों ने कोविड से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वह समय था जब पारिवारिक मैंबर भी अपने मर रहे रिश्तेदारों के नज़दीक आने की हिम्मत नहीं करते थे परन्तु इन पेशेवरों ने बिना किसी डर के अपनी ड्यूटी निभाई और अपने यत्नों से अनेकों जानें बचाई। 
उन्होंने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य क्षेत्र का सुधार मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल की सबसे बड़ी प्राथमिकता है और उनकी सरकार, सरकारी अस्पतालों में मानक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। 
उन्होंने राज्य में सस्ती मैडीकल शिक्षा मुहैया करवाने पर भी ज़ोर दिया जिससे पंजाब के नौजवानों को मोटी फ़ीसों देकर डाक्टरी शिक्षा के लिए विदेशों में न जाना पड़े। 
समागम में विशेष तौर पर शामिल हुए आम आदमी पार्टी के राज्य सभा मैंबर पद्म श्री संत बलबीर सिंह सीचेवाल प्रसिद्ध वातावरण प्रेमी ने गुरबानी के शब्द ’पवन गुरू, पानी पिता माता धरती महतु’ का उच्चारण करते हुये पर्यावरण की सुरक्षा पर ज़ोर दिया, जिसमें धरती पर जीवन तीन स्तम्भों की महत्ता पर ज़ोर दिया गया। 
इस मौके पर कोविड महामारी के समय के दौरान जीवन पर एक पैनल चर्चा भी करवाई गई जिसमें मैडीकल, आध्यात्मिक और मनोविज्ञान के विषय-माहिरों ने भाग लिया। डॉ.. गुरबीर सिंह, डा. दिगम्बर, योगी अमनदीप सिंह और रीना गुप्ता ने आज के हालात में अच्छे मानसिक स्वास्थ्य की महत्ता को रेखांकित किया क्योंकि हम में से हर कोई किसी न किसी तनाव में रहता है जिस कारण अक्सर शारीरिक स्वास्थ्य भी ख़राब हो जाता है। 
एस. आर. एस. फाउंडेशन के डायरैक्टर डॉ. साजन शर्मा ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार और स्वास्थ्य मंत्री पंजाब श्री जौड़ामाजरा के योग्य नेतृत्व में हमारी संस्था पंजाब राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र को देश में नंबर एक बनाने के लिए यत्नशील है। 
इस मौके पर अन्यों के इलावा चमकौर साहिब से विधायक डॉ. चरनजीत सिंह और मोगा से विधायक डॉ. अमनदीप कौर, राजपुरा से विधायका नीना मित्तल और ’आप’ मोहाली के ज़िला प्रधान डॉ. प्रभजोत कौर उपस्थित थे।