अजब है यहां भूत के होने की कहानी, लोग चढ़ा जाते हैं यहां सिगरेट और पानी
Saturday, September 22, 2018
Breaking News
Home » Photo Feature » अजब है यहां भूत के होने की कहानी, लोग चढ़ा जाते हैं यहां सिगरेट और पानी
अजब है यहां भूत के होने की कहानी, लोग चढ़ा जाते हैं यहां सिगरेट और पानी

अजब है यहां भूत के होने की कहानी, लोग चढ़ा जाते हैं यहां सिगरेट और पानी

चंडीगढ़। मनाली लेह मार्ग अब खुल चुका है। पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ समेत अन्य राज्यों के लोग झुलसती हुई गर्मी से राहत पाने के लिए यहां का रुख  करने लगे हैं। इसी मार्ग पर है ऐसा स्थान जहां भूत के रहने का दावा किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि यहां पर भूत को खुश करने के लिए सिगरेट और पानी की बोतलें चढ़ाई जाती हैं, ताकि लोगों की यात्रा सफल हो सके। 

यहां से निकलने वाले लोग इस भूत के स्थान पर मिनरल वाटर और सिगरेट रखकर ही आगे जाते हैं। हिमाचल के मनाली लेह मार्ग पर है गाटा लूप्स। करीब 17,000 फिट की ऊंचाई पर वीरान पहाड़ और खामोशी एक अजीब सा अहसास करवाती है। यहीं पर है भूत का एक छोटा सा घर, यह घर कैसे बना इसकी एक अलग कहानी है। एक तो इस डरावनी जगह पर कोई जाता ही नहीं है, जो लोग इस जगह से गुजरते हैं, वह यहां भूत के इस रहस्यमयी स्थान के सामने मिनरल वाटर और सिगरेट रखकर ही आगे जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा न करने पर लोगों को यात्रा में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

कहा जाता है कि यह भूतहा घर एक क्लीनर का है, एक बार ट्रक ड्राइवर यहां से जा रहा था तभी रास्ते में उसका ट्रक खराब हो गया। वह क्लीनर को ट्रक में ही छोड़ मदद के लिए गांव पैदल ही चला गया। तभी तेज बर्फबारी हुई और ये रास्ता बंद हो गयाा। जब ट्रक ड्राइवर मदद लेकर लौटा तब तक क्लीनर की मौत भूख, प्यास से हो चुकी थी। इसके बाद ड्राइवर ने उसका वहीं अंतिम संस्कार कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share