Home » हिमाचल » बड़ा फेरबदल, 14 आईपीएस अधिकारी इधर से उधर

बड़ा फेरबदल, 14 आईपीएस अधिकारी इधर से उधर

हिमाचल पुलिस प्रशासन में व्यापक फेरबदल, दो दिनों में 14 आईपीएस इधर से उधर

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पुलिस प्रशासन को और चुस्त दुरूस्त बनाने की प्रक्रिया में सोमवार-मंगलवार को 14 भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी इधर से उधर कर दिये। सरकार ने सोमवार देर रात चार जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 11 आईपीएम अधिकारियों के तबादले किये थे और यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी रखते हुये तीन और आईपीएस अधिकारियों को बदला गया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सिरमौर जिले के कोलर स्थित छठी इंडियन रिजर्व बटालियन(आईआरबी) के अनुपम शर्मा को बिलासपुर जिले में बस्सी स्थित पांचवीं आईआरबी में कमांडेट तथा सुश्री शुभ्रा तिवारी को श्री शर्बमा की जगह भेजा गया है। बिलाासपुर के पुलिस अधीक्षक(एसपी) अशोक कुमार को एसपी(गुप्तचर) लगाया था लेकिन कुछ ही घंटों में उनके तबादला आदेश संशोधित करते हुए सरकार ने उन्हें अब शिमला में एसपी, मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो(एनसीबी) सीआईडी पद पर तैनात किया है।

सरकार ने किन्नौर, बिलासपुर, कुल्लू और कांगड़ा जिलाें के एसपी बदल दिये हैं। बिलासपुर जिले में साक्षी वर्मा, किन्नौर में साजूराम राणा, पांचवीं आईआरबी बस्सी में तैनात गौरव सिंह को कुल्लू तथा प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा की में विमुक्त रंजन एसपी लगाया है। विमुक्त अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात थे। इसी तरह ज्ञानेश्वर सिंह को पुलिस महानिरीक्षक(अपराध), कांगड़ा के एसपी का कार्यभार देख रहे संतोष पटियाल को चम्बा के डरोह स्थित पुलिस ट्रैनिंग सेंटर(पीटीसी) का प्रधानाचार्य, पीटीसी डरोह की एसपी सौम्या सांबशिवन को कमांडेंट-आईआरबी पंडोह और यहां तैनात अंजुम आरा को कमांडेंट-प्रथम होम परचेज एसिंसटेंस प्रोग्राम जुन्गा लगाया गया है। कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री को कमांडेंट प्रथम-आईआरबी बनगढ़ के साथ बस्सी स्थित आईआरबी-पांच का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। प्रथम हिमाचल प्रदेश सशस्त्र पुलिस जुन्गा से कमांडेंट संजीव गांधी को कमांडेंट-दो आईआरबी सकोह भेजा गया है।

Check Also

बंडारू दत्तात्रेय ने नई शिक्षा नीति की बैठक में भाग लिया

शिमला। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज नई दिल्ली में राज्यपालों के उप समूह के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel