झारखंड राज्य में सौ एकड़ में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी का मंदिर बनेगा : करुणाकर रेड्डी
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

झारखंड राज्य में सौ एकड़ में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी का मंदिर बनेगा : करुणाकर रेड्डी

Lord Venkateswara Swamy

Lord Venkateswara Swamy

( अर्थप्रकाश / बोम्मा रेडड्डी)

तिरुमला : Lord Venkateswara Swamy: (आंध्रा प्रदेश) तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) की गवर्निंग काउंसिल की बैठक मंगलवार को हुई.  इस बैठक में गवर्निंग काउंसिल ने अहम फैसले लिए. झारखंड राज्य में तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम मंदिर निर्माण के अलावा न्यास बोर्ड परिषद की बैठक में रासोई  तथा अन्य श्रमिकों की मजदूरी 10 हजार रुपये बढ़ाने का निर्णय लिया गया.  श्रीवारीस्वामी मंदिर के पेद्धा जियर वा चिन्ना जियार स्वामी के मठों को दिए जाने वाले वार्षिक पैकेज को बढ़ाकर एक करोड़ रुपये और कर दिया गया है। वैदिक धर्म ज्ञान आगम विधी विधानानुसार नित्य पूजन होता है

वाहन चालकों, उग्रानम श्रमिकों और कौशल श्रमिकों के वेतन में तदनुसार वृद्धि करने का भीं निर्णय लिया गया है।
 गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फरवरी में दो दिनों के लिए देशभर के अध्यक्षों को आमंत्रित करने का भीं निर्णय लिया गया.  तथा  3,518 आवास हीन टीटीडी कर्मचारियों को इस महीने की 28 तारीख को  घर/भूमी  का प्रमाण पत्र भीं दिया जाएगा और इसी तरह अन्य 1500 लोगों को जनवरी में भीं घर/भूमी का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके पहले मंदिर में दी गई सेवाओं के पश्चात सेवानिवृत्त कर्मचारियों और अन्य लोगों के लिए सरकार से 85 करोड़ में 350 एकड़ जमीन खरीदने का निर्णय लिया गया।  शासी निकाय की बैठक में निर्णय लिया गया कि सफाई कर्मचारियों का वेतन  भी बढ़ाया गया और मुंडन संस्कार करने वाले नाइयों का वेतन कल्याण पैकेज में कम से कम 20,000 से कम नही होगा कहा तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के प्रधान न्यास बोर्ड के अध्यक्ष श्री बी,करुणाकर रेड्डी ने दैनिक भास्कर को बताया।.

 टीटीडी गवर्निंग काउंसिल ने तिरुपति में पुरानी सरायों भवनों को हटाने और नए गेस्ट हाउस के निर्माण के लिए  मंजूरी दे दी। 

 न्यायालय के अंतिम निर्णय के अधीन तिरूपति स्वच्छता कार्यों को स्वीकार करने के अलावा  झारखंड राज्य में तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम के अनुरोध पर  सरकार द्वारा दी गई 100 एकड़ जमीन पर भगवान वेंकटेश्वर स्वामी का मंदिर बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसमें मंदिर से जुड़ी सारी व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए निर्णय लिया गया कहा चंद्रगिरि में मुलस्थानम एलम्मा मंदिर के विकास कार्यों के लिए दो करोड़ रुपये का आवंटन। टीटीडी न्यास बोर्ड/ गवर्निंग काउंसिल की बैठक में निर्णय लिया गया कहा।

यह पढ़ें:

अकादमिक परिदृश्य के अंतर्राष्ट्रीयकरण की दिशा में एस. आर. एम. विश्वविद्यालय ए. पी. उल्लेखनीय काम

गैस सिलेंडर 500 रू में वितरण योजना पर चर्चा प्रारंम्ब ।

पाठको के लिए साइबर की चाल पर पुलिस ने चेताया!