Home » हरियाणा » कुमारी सैलजा ने चुनाव प्रचार में तेजी पकड़ी

कुमारी सैलजा ने चुनाव प्रचार में तेजी पकड़ी

कई क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाएं कर अपने पक्ष में वोट की अपील की

यमुनानगर। नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा प्रचार अभियान में उतर गई। मंगलवार को सैलजा ने साढौरा विधानसभा क्षेत्र में कई नुक्कड सभाएं कर लोगों से वोट की अपील की। इस दौरान सैलजा ने भाजपा सरकार व सांसद के झूठ की भी पोल खोली। ये वायदा भी किया कि सांसद बनते ही इलाके की अधूरी पडी योजनाओं पर नए सिरे से काम होगा। इस दौरान सैलजा ने अपने कार्यकाल में इलाके के लिए करवाई गई विकास योजनाओं की फेहरिस्त भी ग्रामीणों के सामने रखी। इससे पहले सभी जगह ग्रामीणों ने सैलजा का ढोल.नगाडी की थाप पर अभिनंदन किया। हर गांव में कुमारी सैलजा जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगे। ग्रामीणों का उत्साह देखकर सैलजा भी बेहद खुश हुई। इस दौरान बुजुर्गों ने कांग्रेस प्रत्याशी को जीत का आशीर्वाद भी दिया। सढौरा विस क्षेत्र के रसूलपुर गांव से मंगलवार को कुमारी सैलजा ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। शैलजा ने चुघ फार्म पर पहली नुक्कड सभा हुआ। इसमें ग्रामीणों की काफी भीड जुटी थी। अपने संबोधन में सैलजा ने कहा कि भाजपा ने पूरे पांच साल झूठ की राजनीति की है। खुद के देश के पीएम नरेंद्र मोदी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। पहले नोटबंदी से देशभर की जनता को लाइनों में लगाया। फिर जीएसटी के जरिए व्यापारियों को सडकों पर लाकर खडा कर दिया।

सैलजा ने कहा कि अब जनता पीएम मोदी के झूठ को पहचान चुकी है। इस बार उसके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होने सांसद रतनलाल कटारिया को भी सैलजा ने आडे हाथों लिया। सैलजा ने कहा कि जनता ने उन्हें रिकार्ड मतों से इस विश्वास पर जितवाकर भेजा था ताकि वे इलाके को विकास के मामले में समृद्ध बना सकें। मगर वे तो सांसद बनते ही गायब हो गए।

इसके बाद सैलजा ने गांव पिपलवाला चौक, मेन रोड बिजौली तथा बिलासपुर के नीलकंठ पैलेस में जनसभा को संबोधित किया। सैलजा ने कहा कि इलाके के लोगों को मेरे कार्य की जानकारी है। उन्होंने कहा कि मुझे बताने की जरुरत नहीं है कि मैंने इलाके के लिए क्या किया। फिर भी जो लोग ये कहते हैं कि दस साल के कार्यकाल में सैलजा ने इलाके के लिए कुछ नहीं किया उन्हें यह बताना जरुरी है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ से बाया नारायणगढ-साढौरा होते हुए यमुनानगर तक रेलवे लाइन के लिए 879 करोड के बजट को मैंने मंजूरी दिलवाई थी।

मगर दुख की बात है कि मौजूदा सांसद इस योजना को पूरी नहीं करवा पाए। वही, सैलजा ने मंगलवार को गांव फतेहगढ तुंबी, सरांवा की बीसी धर्मशला, जयगधौली की सामान्य चौपाल में हुई नुक्कड सभाओं में भी सैलजा ने केंद्र व मोदी सरकार पर हमला किया। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को भी लागू नहीं करवाया। फसल बीमा योजना के नाम पर भी किसानों से धोखा हुआ है। आम जनता महंगाई की मार से त्रस्त है। जीएसटी व नोटबंदी की वजह से कारोबारी पूरी तरह ठप हो गया है। व्यापारी कारोबार ठप होने से बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि सांसद खुद के कार्यों की बजाय पीएम मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इसके बाद सैलजा ने गांव पांबनी कलां, तलाकौर व कांहडी कलां में भी आयोजित नुक्कड सभाओं को संबोधित किया।

Check Also

सदैव राष्ट्र का हिस्सा बन अटल जी अशरीरी रूप से देश के प्रगति पथ को आलोकित करते रहेंगे: गहलावत

चेयरपर्सन व कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी की फोटो पर पुष्पांजलि कर उन्हें दी श्रद्धांजलि राई। पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel