एआईआरएफ के शताव्दी अधिवेषन के अवसर पर राश्ट्रीय युवा एवं महिला सम्मेलन का आयोजन

National Youth and Women Conference

National Youth and Women Conference

नई दिल्ली. 23 अप्रैल 2024: National Youth and Women Conference: ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन( एआईआरएफ) 23 अप्रैल से 26 अप्रैल 2024 तक अपने गौरवपूर्ण शताव्दी अधिवेशन का आयोजन कर रहा है जिसमे 23 अप्रैल 2024 से 26 अप्रैल 2024 तक विभिन्न कार्यक्रमो को आयोजन किया जायेगा। 

आज दिनांक 23 अप्रैल 2024 को एआईआरएफ शताब्दी अधिवेशन के प्रथम दिन ताल कटोरा इन्डोर स्टेडियम, नई दिल्ली मे सुबह 9.00 बजे से राष्ट्रिय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमे पूरे भारतीय रेलवे से लगभग 600 से अधिक की संख्या मे महिलाओ ने शिरकत किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रिय महिला चेयरपर्सन श्रीमती जया अग्रवाल और संयोजकता राष्ट्रिय महिला संयोजिका श्रीमती प्रवीना सिंह ने किया।

इस सम्मेलन मे सभी जोनल रेलवे से आई महिला चेयरपर्सन ने एआईआरएफ के शताब्दी वर्ष मे पधारने पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया और बताया कि उनके लिए यह सबसे ज्यादा यादगार दिन है कि वे इस सम्मेलन मे भाग ले रही है। कार्यकम को संबोधित करते हुये महिला चेयरचर्सन श्रीमती जया अगवाल और राश्ट्रीय महिला संयोजिका श्रीमती प्रवीना सिंह ने इस शताब्दी महिला अधिवेंशन मे आईं सभी महिलाओ का स्वागत करते हुये महिलाओ के समक्ष आने वाली परेशानियो और चुनौतियो के बारे मे सभी को अवगत कराने का काम किया और कहा कि यह एआइ्र्रआरएफ के रहते ही महिला सुरक्षित है क्योकि ए.आई.आर.एफ उनकी समस्याओ के निदान और उनकी मांगो के मनवाने के लिए दृढ संकल्पित है।

भोजनावकाश के बाद एआईआरएफ के शताब्दी अधिवेशन का राष्ट्रिय युवा अधिवेंशन का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से ताल कटोरा इन्डोर स्टेडियम मे आयोजित किया जिसमे पूरे भारतीय रेलवे से युवा क्षेत्रीय एवं मंडल युवा संयोजको ने भाग लिया इस अवसर पर युवाओ और महिलाओ मे काफी जोश था। इस शताब्दी अधिवेशन के अवसर पर आयोजित युवा सम्मेलन मे लगभग बारह सौ से अधिक की संख्या मे युवाओ ने शिरकत कर नइ्र्र पेंशन योजना के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की और पुरानी पेंशन की मांग की।

युवा अधिवेशन मे युवाओ ने एआइ्र्रआरएफ के शताब्दी अधिवेशन मे भाग लेने का अपना अविस्वरणीय याद बताते हुये एआइ्रआरएफ के झंडे तले प्रत्येक युवा को सुरक्षित बताया और कहा कि एआइ्र्रआरएफ ही एकमात ऐसा संगठन है जिसके बलबूते पर हर रेल कर्मचारी की मांग पूरी हो सकती है और उनकी समस्याओ का निदान हो सकता है।

शताब्दी अधिवेशन के अवसर पर आयोजित राष्ट्रिय युवा एवं महिला सम्मेलन को एआईआरएफ के शीर्श नेताओ में महामंत्री एआइ्रआरएफ श्री शिव गोपाल मिश्र, अध्यक्ष एआइ्र्रआरएफ डा एन कन्हैया, कार्यकारी अध्यक्ष श्री जे आर भोषले, कोषाध्यक्ष श्री सी एच शंकंराराव के अलावा अन्य सुबद्ध यूनियनो के महामंत्रियो ने संबोधित किया।