BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

दिल्ली पुलिस और लॉरेंस गैंग में बड़ी मुठभेड़; स्पेशल सेल ने शार्प शूटरों को घेरा तो चलाने लगे गोलियां, फिर जवाबी कार्रवाई में हो गया ये हाल

Delhi Police Lawrence Gang Encounter Update Shooters Arrested

Delhi Police Lawrence Gang Encounter Update Shooters Arrested

Delhi Police Lawrence Gang Encounter: देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस और लॉरेंस बिश्नोई गैंग में मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि, शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वसंत कुंज इलाके में जब लॉरेंस गैंग के शार्प शूटरों पर दबिश दी तो इस दौरान उन्होने गोलीबारी कर दी। जिसके बाद स्पेशल सेल और शूटरों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी सफलता हासिल की। स्पेशल सेल ने लॉरेंस गैंग के 2 शार्प शूटरों को पकड़ लिया। जानकारी मिल रही है कि, ये दोनों शार्प शूटर किसी व्यापारी से रंगदारी मांगने का काम करने जा रहे थे। जहां इस बीच स्पेशल सेल ने इन्हें घेर लिया और जब घेर लिया तो इन्होने गोलियां चला दीं। स्पेशल सेल और लॉरेंस गैंग के बीच जवाबी कार्रवाई में जमकर गोलियां चलीं।

क्राइम ब्रांच ने नंदू गैंग के एक शार्पशूटर को पकड़ा

लॉरेंस गैंग के 2 शार्प शूटरों के अलावा दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने भी एक बड़ी कामयाबी पाई है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है। आरोपी शार्पशूटर हत्या के प्रयास, हत्या और जबरन वसूली के 13 मामलों में शामिल रहा है। उसके पास से दो तमंचे बरामद हुए हैं। ध्यान रहे कि, दिल्ली में शुक्रवार को भी क्राइम ब्रांच ने 2 शार्प शूटरों को धर दबोचा था। दोनों पर पंजाब के फरीदकोट से एक्स एमएलए दीप मल्होत्रा के घर पर फायरिंग का आरोप था। गिरफ्तार शूटरों की पहचान आकाश कासा और नितेश के रूप में हुई थी। दोनों हरियाणा के सोनीपत और चरखी दादरी इलाके के रहने वाले हैं।

धमकी बेचता है लॉरेंस, कई हैं खरीददार

पिछले दिनों कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि, नेता से लेकर तमाम कारोबारी उसे और उसके गैंग को खुद फोन करते हैं और कहते हैं उन्हें धमकी दी जाए। लॉरेंस बिश्नोई कहता है कि, हमारी तरफ से धमकी मिलने से उन्हें पुलिस की अच्छी-खासी सिक्‍योरिटी मिल जाती है। लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि, नेता और कारोबारी पुलिस सिक्‍योरिटी पाने के लिए उससे धमकी के बदले उसे खुद पैसे देते हैं।

NIA की पूछताक्ष में लॉरेंस बिश्नोई सब कबूल बैठा!

रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कस्टडी में पूछताक्ष के दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया। NIA ने खालिस्तानी संगठनों को फंडिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अप्रैल में बिश्नोई को कस्टडी में लिया था और उससे लंबी पूछताक्ष की थी। जहां इस दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई कई ऐसी बातें बताता चला गया जो कि चौंका देने वाली थीं। उसने रंगदारी के भी राज खोले।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि वह हर महीने ढाई करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलता था। शराब डीलरों, कॉल सेंटर के मालिकों, ड्रग सप्लायर्स और रियल एस्टेट बिजनेसमैन से हर महीने वसूली की जाती है। इस दौरान ही गैंगस्टर ने यह दावा किया कि कई सारे नेता और बिजनेसमैन उसे धमकी भरे कॉल करने के लिए खुद ही कहते हैं ताकि उन्हें पुलिस सिक्‍योरिटी मिल सके। इसके बदले वह खुद से पैसे देते हैं।

अलग-अलग राज्यों में गैंगस्टरों से तालमेल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने आगे बताया कि उसने और उसके गैंग ने अलग-अलग राज्यों में गैंगस्टरों से तालमेल बैठा रखा है। जो कि 'सिक्‍योरिटी के इस कारोबार' में उसका साथ दे रहे हैं। जिसके बदले उन्हें डील के मुताबिक कमीशन जाता है। बिश्नोई ने तो NIA को बताया कि उसने उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्‍ली के गैंगस्‍टर्स के साथ डील कर रखी है। लॉरेंस बिश्नोई के अनुसार, अगर किसी विरोधी को खत्म भी करवाना होता है तो आपस में शूटर्स और हथियार भी शेयर करते हैं। बताया जाता है कि, NIA ने पूछताछ में सामने आई इन्‍फॉर्मेशन गृह मंत्रालय (MHA) को भेज दी है।

खालिस्तान के खिलाफ है लॉरेंस बिश्नोई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA द्वारा खालिस्‍तानी संगठनों को फंडिंग के सिलसिले में की गई पूछताछ को लेकर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि, वह खालिस्तान और खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ है। वह खालिस्तान के खिलाफ बगावत करता है। लॉरेंस का कहना है कि वह सिर्फ अपने साथी अपराधियों के साथ मिलकर अपना अपराध का व्यापार चलाना चाहता है। लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि, वह डी-कंपनी और दाऊद इब्राहिम के खिलाफ भी है।

सलमान खान टारगेट पर

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि, बॉलीवुड एक्टर सलमान खान उसके टारगेट पर हैं। वह सलमान खान को मौका आने पर खत्म कर देगा। लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि, सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया। बिश्नोई समाज में काले हिरण को काफी पवित्र माना जाता है। सलमान खान को पूरे बिश्नोई समाज से माफी मांगनी चाहिए और समाज के एक मंदिर में आकर क्षमा याचना करनी चाहिए। लेकिन सलमान खान ऐसा करने को तैयार नहीं। इसलिए वह सलमान खान को मारेगा। बतादें कि,  लॉरेंस बिश्नोई पहले भी ऑन कैमरा सलमान खान को मारने की धमकी दे चुका है। यहां तक की लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान की रेकी भी की थी और एक पत्र लिखकर छोड़ा था। सलमान खान की सिक्‍योरिटी बढ़ा दी गई है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी है लॉरेंस बिश्नोई

आपको यह भी ध्यान रहे कि, लॉरेंस बिश्नोई पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी है. लॉरेंस बिश्नोई की प्लानिंग से ही उसके गैंग ने सिद्धू की हत्या की। 29 मई को सिद्धू को मानसा इलाके में मौत के घाट उतार दिया गया था। हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ ने पूरी जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ का कहना है कि, सिद्धू मूसेवाला में घमंड बहुत आ गया था। उसने हमारा कुछ नुक्सान भी किया। इसलिए उसे मार दिया। गोल्डी बराड़ ने सलमान खान को भी मारने की बात कही है।