athlaitik

वैक्सीन के दोनों डोज न लेने वाले एथलीट ऑस्ट्रेलिया ओपन से रहेंगे बाहर

कैनबेरा। Athletes to be ruled out of Australia Open : कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज न लगवाने वाले एथलीटों को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में जनवरी 2022 में होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन सहित अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के संघीय आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके ने बुधवार सुबह स्थानीय न्यूज चैनल एबीसी न्यूज के साथ रेडियो साक्षात्कार के दौरान विक्टोरिया राज्य के इस फैसले की पुष्टि की। उन्होंने कहा सरकार ने अपनी सीमाएं स्थापित करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया आने वाले हर यात्री को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की जरूरत होगी। यह नियम दुनिया के सभी लोगों के लिए, केवल टेनिस खिलाडयि़ों के लिए नहीं। 

वहीं विक्टोरिया प्रांत के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज इस बात पर अटल हैं कि हर किसी के लिए नियमों में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने मंगलवार को एक बयान में कहा, " वायरस को इस बात से कोई मतलब नहीं है कि आपकी टेनिस रैंकिंग क्या है या आपने कितने ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इस पर बात करना व्यर्थ है। आपको खुद को और अन्य लोगों को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की जरूरत है। 

उल्लेखनीय है कि एंड्रयूज ने इस महीने सभी घरेलू पेशेवर एथलीटों के लिए पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य किया था और उनकी ओर से 15 अक्टूबर को पहला और 26 नवंबर को वैक्सीन का दूसरा डोज लिए जाने पर जोर दिया था।

समझा जाता है कि खिलाडयि़ों के लिए टीकाकरण अनिवार्य होने के इस नियम के सबसे बड़े विरोधी विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं, जिन्होंने अपने टीकाकरण की स्थिति पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। उन्होंने सर्बिया के दैनिक समाचार पत्र ब्लिक के एक ऑनलाइन संस्करण में कहा था,  मैं अपनी स्थिति के बारे में नहीं बताऊंगा, चाहे मैं दोनों डोज लगवा लूं या नहीं। यह हमारा निजी मामला है और यह एक अनुचित जांच है।  यह भी समझा जाता है कि इस प्रतिबंध से जोकोविच के ग्रैंड स्लैम में खेलने की संभावना खतरे में पड़ सकती है।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>