Home » हरियाणा » सरकार ने लॉकडाउन के साथ आर्थिक गतिविधियां भी चलाई : मनोहरलाल
Government also runs economic activities with lockdown: Manoharlal

सरकार ने लॉकडाउन के साथ आर्थिक गतिविधियां भी चलाई : मनोहरलाल

भाजपा पदाधिकारियों व आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई

Government also runs economic activities with lockdown: Manoharlal : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि महामारी के समय में प्रदेश सरकार के सभी अधिकारी, विभागों में फ्रंट लाइन वर्कर्स, स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन-रात लोगों को राहत देने और उनके जीवन की रक्षा करने में लगी हुई है। सरकार ने लॉकडाउन के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को चलाया ताकि लोगों को कम से कम नुकसान हो।

मुख्यमंत्री मंगलवार को चंडीगढ़ में भाजपा के नवनियुक्त पदाधिकारियों और आपदा प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पार्टी पदाधिकारियों को कोरोना के संक्रमण काल में सरकार द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में भी यथा संभव इज़ाफा किया गया ताकि लोगों को महामारी में अधिक दिक्कत न हो और उसके लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए इस संकट के समय में सरकार और संगठन द्वारा चलाए जा रहे सभी सेवा कार्यों में सहभागी होने का आह्वान किया।

Government also runs economic activities with lockdown: Manoharlal : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पदाधिकारियों को कोरोना महामारी के इस समय में जनसेवा के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्त्ता को ‘जहाँ कम वहां हम’ और ‘गिव योर बैस्ट इन एव्री टैस्ट’ के मूल मन्त्र पर काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया कि पार्टी प्रदेश में जिला स्तर पर एक ऑक्सीजन बैंक और एक सेवा रसोई की शुरुआत करेगी।

बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भाजपा ने कोविड काल के दौरान जो सेवा कार्य किये है उसके लिए पार्टी संगठन बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण आस पास के राज्यों के लोग भी हरियाणा में स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आ रहे है। प्रदेश में ऑक्सीजन और बैड की कोई कमी नहीं हैद्य उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार भविष्य में इस बात के लिए नियम बनाने जा रही है कि अगर कोई प्राइवेट अस्पताल मान्यता के लिए आता है तो उसको अपने यहाँ एक ऑक्सीजन प्लाट को भी अनिवार्य रूप से लगाना होगा।

ये रहे बैठक में मौजूद

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, प्रदेश महामंत्री मोहनलाल कौशिक, प्रदेश महामंत्री डॉ पवन सैनी, पूर्व प्रदेश महामंत्री एवं सांसद संजय भाटिया, पूर्व प्रदेश मंत्री संदीप जोशी, सांसद नायब सैनी, विधायक डॉ कमल गुप्ता, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा, किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुखविन्द्र श्योराण, पिछड़ा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कर्णदेव कम्बोज, अनुसूचित जाति मोर्चा कृष्णलाल पंवार, प्रदेश प्रवक्ता डॉ संजय शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं विधायक दीपक मंगला, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष किसान मोर्चा समय सिंह भाटी समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

Center approved 32 thousand tube wells for Haryana

केंद्र ने हरियाणा के लिए मंजूर किए 32 हजार नलकूप

बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात बिजली का ढांचा मजबूत करेगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel