Himachal

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शुरु की टौणीदेवी सिविल अस्पताल से मरीजों के लिए निशुल्क एम्बुलेंस सुविधा

शिमला। Former Chief Minister Prem Kumar Dhumal: टौणीदेवी सिविल अस्पताल से मरीजों के इंटर फैसिलिटी ट्रांसफर सुविधा (रेफर हुए मरीजों) को बड़े हस्पताल, टांडा मेडिकल कॉलेज एवं हमीरपुर मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की एम्बुलेंस अपनी सेवाएं निशुल्क प्रदान करेंगी


 

अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री, सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल, के मार्गदर्शन में प्रयास संस्था के सहयोग से संचालित मोबाइल स्वास्थ्य सेवा का विस्तार करते हुए अब सुजानपुर सिविल अस्पताल के बाद, टौणीदेवी सिविल अस्पताल से भी रैफर हुए मरीजों को नजदीकी उच्च स्तरीय अस्पताल में ले जाने के लिए नई एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा एम्बुलेंस की चाबी  बीएमओ टौणीदेवी को सौंप कर किया गया।

इस एम्बुलेंस के लिए चालक, इसके रखरखाव की देखरेख प्रयास संस्था ही करेंगे एवं सभी खर्चे भी संस्था द्वारा ही वहन किए जाएंगे। पिछले कल भी एक ऐसी ही एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ सुजानपुर सिविल अस्पताल से किया गया था एवं एक अन्य एम्बुलेंस ्रढ्ढढ्ढरूस् बिलासपुर से मरीजों को लाने ले जाने का कार्य सफलतापूर्वक कर रही है। 
 

प्रयास संस्था द्वारा हिमाचल प्रदेश के सभी चार संसदीय क्षेत्रों के प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों में  #अस्पताल जनता के घर द्वार मुहिम के तहत 30 मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा मरीजों को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच,रक्त जांच, एवं दवाइयों का वितरण कर अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। कोविड महामारी के दौरान भी केंद्रीय मंत्री जी के सहयोग से इन एम्बुलेंस सेवाओं के द्वारा जनता को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को दूर करने में सहयोग प्रदान किया जा रहा है। ऑक्सिजन सिलेण्डर, मास्क, सैनिटाइजर जन जन तक पहुंचाने का कार्य भी सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा द्वारा जनहित में किया जा रहा।